Advertisement
trendingPhotos2353264
photoDetails1hindi

इंग्लैंड में पली-बड़ी सिमी गरेवाल, 17 की उम्र में जामनगर महाराजा संग अफेयर, न्यूड सीन ने मचाया था बवाल

Simi Garewal Life Story: आज हम आपको एक ऐसी हसीना के बारे में बताएंगे जो ना केवल मशहूर एक्ट्रेस रहीं बल्कि निर्देशक, निर्माता और टॉक शो भी होस्ट किया है. इनकी फिल्मों की जितनी चर्चा रही उससे ज्यादा सुर्खियां इनके टॉक शो ने बटोरी. लेकिन क्या आपको ये पता है ये एक राजा को भी डेट कर चुकी हैं और शर्मिला टैगोर के पति मंसूल अली खान संग भी इनका रिश्ता रहा है. इतना ही नहीं ये मशहूर यश चोपड़ा खानदान से भी जुड़ी हुई हैं. तो चलिए आपको इस हसीना की पूरी कहानी बताते हैं.

सिमी गरेवाल

1/8
सिमी गरेवाल

ये हसीना कोई और नहीं सिमी गरेवाल हैं. लुधियाना में जन्मी सिमी गरेवाल इस वक्त 76 साल की हैं. इनके पिता ब्रिगेडियर जेएस गरेवाल भारतीय सेना में सेवारत थे. सिमी की पढ़ाई इंग्लैंड में हुई है. बहन अमृता के साथ इंग्लैंड में सिमी रहीं और न्यूलैंड हाउस स्कूल में पढ़ाई की. 

1962 में रिलीज हुई पहली फिल्म

2/8
1962  में रिलीज हुई पहली फिल्म

ज्यादातर वक्त इंग्लैंड में बिताने के बाद सिमी इंडिया वापस आ गईं. इंडिया वापस आते ही सिनी फिल्मों में हाथ आजमाया. सिमी की इंग्लिश काफी अच्छी थी लिहाजा उन्होंने अंग्रेजी भाषा में कई फिल्मों के ऑफर मिलने लगे. 'टार्जन गोज टू इंडिया' में उन्हें फिरोज खान के साथ कास्ट किया गया. ये फिल्म 1962 में रिलीज हुई.

 

कई हिट फिल्में दीं

3/8
कई हिट फिल्में दीं

सिमी के बेहतरीन काम को देखते हुए उन्हें कई फिल्मों के ऑफर मिलने लगे. जिसमें महबूब खान के साथ 'सन ऑफ इंडिया', राज खोसला के साथ 'दो बदन', राज कपूर के साथ 'मेरा नाम जोकर', सत्यजीत रे के साथ 'अरण्येर' शामिल हैं. 

न्यूड सीन से हुआ विवाद

4/8
न्यूड सीन से हुआ विवाद

लेकिन एक फिल्म पर विवाद भी हो गया. ये फिल्म कोलंबिया पिक्चर्स की 'सिद्धार्थ' है. इस फिल्म में शशि कपूर के साथ नजर आईं. ये फिल्म  हरमन हेस्से के उपन्यास पर बेस्ड थी. फिल्म में सिमी ने एक न्यूड सीन दिया था जिस पर काफी विवाद हुआ था. इसके बाद 'कर्ज' फिल्म में उनका निगेटिव रोल लोगों को खूब पसंद आया और वो काफी पॉपुलर हो गईं. 

खोली खुद की कंपनी

5/8
खोली खुद की कंपनी

फिल्मों में अभिनय के बाद सिमी गरेवाल ने राइटिंग और डायरेक्शन का रुख किया. इन्होंने खुद की प्रोडक्शन कंपनी खोली 'सिगा आर्ट्स इंटरनेशनल'. जिसमें दूरदर्शन के लिए 'इट्स ए वूमेन्स वर्ल्ड' टीवी शो प्रोड्यूस किया और डायरेक्शन का जिम्मा भी संभाला. साथ ही फिल्म 'रुखसत' लिखी और इसका निर्देशन भी किया. 

फेमस टॉक शो

6/8
फेमस टॉक शो

इसके बाद सिमी ने अपना सबसे चर्चित टॉक शो 'रेंडेजवस विद सिमी गरेवाल'  शुरू किया. इस टॉक शो में सिमी ने बॉलीवुड के दिग्गज सितारों के अलावा नीता अंबानी दिखीं. सिमी गरेवाल का ये टॉक शो काफी फेमस हुआ.सिमी गरेवाल बॉलीवुड की ऐसी एक्ट्रेस हैं जिन्हें हमेशा सफेद कपड़ों में देखा गया. इन्हें व्हाइट कलर इतना ज्यादा पसंद है कि इन्हें 'द लेडी इन व्हाइट' के नाम से भी जाना जाता है. 

चोपड़ा फैमिली से कनेक्शन

7/8
चोपड़ा फैमिली से कनेक्शन

सिमी गरेवाल का कनेक्शन मशहूर चोपड़ा फैमिली से भी है. मशहूर फिल्म निर्माता यश चोपड़ा की वाइफ पामेला चोपड़ा सिमी की चचेरी बहन हैं. यानी कि सिमी की मां दर्शी और पामेला के पिता मोहिंदर सिंह भाई-बहन थे. इस लिहाज से आदित्य चोपड़ा की सिमी गरेवाल रिश्ते में मौसी लगीं तो वहीं रानी मुखर्जी की मौसिया सास लगीं.

जामनगर के महाराजा को किया डेट

8/8
जामनगर के महाराजा को किया डेट

76 साल की सिमी ने 1970 में रवि मोहन दास से शादी की थी. लेकिन 1979 में उनका तलाक हो गया. शादी से पहले सिमी के कई रिलेशन रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सिमी जब 17 साल की थीं तो उस वक्त जामनगर के महाराजा शत्रुसाल्य सिंहजी के साथ रिलेशनशिप में थीं. इस अफेयर का जिक्र साल 2013 में फिल्मफेयर को दिए इंटरव्यू में भी किया था. खास बात है कि ये इंग्लैंड में सिमी के पड़ोसी थे. इसके अलावा सिमी पटौदी के नवाब मंसूर अली खान संग भी रिलेशनशिप में रहीं. लेकिन दोनों का रिश्ता टूट गया था.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़