close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अफगानिस्तान के खिलाफ हैट्रिक लगाने वाले शमी बोले- 224 का स्कोर देखकर हम डर गए थे

मोहम्मद शमी ने 9.5 ओवर में 40 रन देकर 4 विकेट लिए. खासकर आखिरी ओवर में ली गई उनकी हैट्रिक सबसे खास रही.

अफगानिस्तान के खिलाफ हैट्रिक लगाने वाले शमी बोले- 224 का स्कोर देखकर हम डर गए थे

नई दिल्ली: वर्ल्डकप 2019 के एक रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया ने अफगानिस्तान 11 रनों से हराया. इस मैच में मैन ऑफ द मैच तो जसप्रीत बुमराह रहे. लेकिन मैच के हीरो मोहम्मद शमी भी रहे. उन्होंने हैट्रिक लेकर टीम इंडिया की जीत पक्की कर दी. मोहम्मद शमी ने 9.5 ओवर में 40 रन देकर 4 विकेट लिए. खासकर आखिरी ओवर में ली गई उनकी हैट्रिक सबसे खास रही. मैच के बाद बातचीत में मोहम्मद शमी ने कहा, कि वह इतना छोटा स्कोर देखकर डर गए थे.

अफगानिस्तान के खिलाफ विश्व कप के मैच में हैट्रिक लगाकर भारत को 11 रन से जीत दिलाने वाले मोहम्मद शमी क्रिकेट के महासमर में यह कारनामा करने वाले भारत के दूसरे और दुनिया के नौवें गेंदबाज बन गए.

मैच के बाद बातचीत में मोहम्मद शमी ने कहा, हम चाहते थे कि 250 से ज्यादा का स्कोर बने, लेकिन हम ऐसा  नहीं कर पाए. ऐसे में हमारे मन में कहीं न कहीं डर था. लेकिन हमारी गेंदबाजी ने जीत अपनी झोली में डाल ली. मोहम्मद शमी ने अपनी हैट्रिक को खास बताया. बैठे गले से बातचीत करते हुए शमी ने कहा, ये मैच भी बाकी के मैचों की तरह हमारे लिए बहुत जरूरी था.

अपने अंतिम और निर्णायक ओवर के बारे में बात करते हुए शमी ने कहा, हमारे पास दो ही ऑप्शन थे. नबी अच्छी बल्लेबाजी कर रहा था, हमें पता था कि या तो वह मारेगा या सिंगल लेगा. तो ऐसे में हमें उसके सामने यार्कर ही डालनी थी. हमने जैसा सोचा वैसा ही किया. पहली ही गेंद पर चौका लगने की बात पर शमी ने कहा डेथ ओवर में आपके पास ज्यादा ऑप्शन नहीं होते. ऐसे में हमारे पास सीधा प्लान था कि हमें यार्कर ही करना है.

अफगानिस्तान के खिलाफ मिली जीत टीम इंडिया की वर्ल्डकप में 50वीं जीत थी. इस जीत में सबसे बड़ी भूमिका मोहम्मद शमी ने निभाई. उनकी भूमिका इसलिए भी अहम है, क्योंकि उन्हें इस मैच में पहली बार वर्ल्ड कप में मौका मिला था.