87 साल की फैन चारुलता पटेल ने जीता टीम इंडिया का दिल, कोहली ने लिखी चिट्ठी
Advertisement

87 साल की फैन चारुलता पटेल ने जीता टीम इंडिया का दिल, कोहली ने लिखी चिट्ठी

कोहली ने बुजुर्ग फैन को आगामी मैचों के टिकट देने के वादे के साथ एक शुभकामनाओं भरा पत्र भी लिखा है.

स्टेडियम में मौजूद टीम इंडिया की फैन चारुलता पटेल और इनसेट में  विराट कोहली का पत्र.

नई दिल्ली: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप-2019 (ICC Cricket World Cup 2019) के भारत बनाम बांग्लादेश मैच में टीम इंडिया को चीयर करने वाली 87 साल की बुजुर्ग महिला चारुलता पटेल इंटरनेट सनसनी बनकर उभरी हैं. इस उम्र में क्रिकेट के प्रति उनके जुनून को देखकर कप्तान विराट कोहली भी 'दादी' के प्रशंसक बने बिना न रह सके. शायद यही वजह है कि कोहली ने उनको वर्ल्ड कप मैच का टिकट देने के साथ एक शुभकामनाओं भरी चिट्ठी भी लिखी है.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से क्रिकेट प्रेमी चारुलता पटेल और कोहली की चिट्ठी की तस्वीरें शेयर की हैं. कोहली ने चिट्ठी में लिखा है, ''प्रिय चारुलता जी, हमारी टीम के लिए आपका प्यार और जुनून बहुत प्रेरणादायक है और मुझे आशा है कि आप अपने परिवार के साथ खेल का आनंद लेंगी. बहुत सारा प्यार. सादर- विराट''

टीम इंडिया और बांग्‍लादेश के बीच जब मंगलवार को कांटे का मुकाबला चल रहा था तो उस दौरान दर्शक दीर्घा में 87 साल की एक बुजुर्ग महिला की उपस्थिति ने सबका ध्‍यान खींचा. ऐसा इसलिए क्‍योंकि वह वुवुजेला (एक तरह का बाजा) बजाकर टीम इंडिया की जबर्दस्‍त ढंग से हौसला-अफजाई कर रही थीं. फिर क्‍या था, देखते ही देखते 87 साल की क्रिकेट फैन चारुलता पटेल को ट्विटर समेत सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गईं. इसका नतीजा यह हुआ कि टीम इंडिया के कैप्‍टन विराट कोहली और सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा ने उनसे मुलाकात की और आशीर्वाद लिया.

VIDEO, World Cup 2019: टीम इंडिया की शानदार बैटिंग पर झूम उठीं 87 साल की दादी, ऐसे किया सपोर्ट
अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने भी इस मुलाकात का वीडियो जारी किया जिसमें विराट कोहली और रोहित शर्मा को चारुलता पटेल से बातचीत करते देखा गया. हालांकि वीडियो में ये समझ में तो नहीं आ रहा कि उन्‍होंने इन दिग्‍गज क्रिकेटरों से क्‍या बात की लेकिन उनको गले लगाते और आशीर्वाद देते देखा गया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कोहली ने उनसे आने वाले मैचों में भी टीम इंडिया को चीयर करने को कहा था. इस पर महिला ने असमर्थता जताई तो कोहली ने अपने कोटे के मैच पास उनको देने का वादा कर दिया था.

टीम इंडिया की बांग्‍लादेश पर शानदार जीत के बाद विराट कोहली ने चारुलता पटेल को आभार प्रकट करते हुए उनके बारे में कहा कि मैंने जितने भी फैंस देखे हैं, उनमें वह सबसे जुनूनी और समर्पित फैन हैं. कोहली ने ये भी कहा कि उम्र तो मात्र एक नंबर है जुनून आपको सीमाओं के पार ले जाता है.

1983 का वर्ल्ड कप देखा
इस संदर्भ में चारुलता ने कहा कि वह भारतीय क्रिकेट टीम की जबर्दस्‍त फैन हैं और जब कपिल देव के नेतृत्‍व में भारत ने 1983 में वर्ल्‍ड कप जीता था तो वह स्‍टेडियम में मौजूद थीं. उन्‍होंने न्‍यूज एजेंसी ANI से कहा कि वह बेहद धार्मिक महिला हैं और जोर देकर कहा कि भारत वर्ल्‍ड कप जीतने जा रहा है.

क्रिकेट की दीवानी
तंजानिया में जन्मीं चारुलता पटेल ने बताया, ''मैं दशकों से क्रिकेट देख रही हूं. जब मैं अफ्रीका में थी तो मैच देखने देखती थी, उसके बाद 1975 में ब्रिटेन आई. यहां पर काम की वजह से मैच देखने तो नहीं जा पाती थी लेकिन मौका मिलते ही टीवी पर अक्‍सर देखती थी. लेकिन अब मुझे काम पर नहीं जाना होता और इस कारण अपने शौक के कारण क्रिकेट मैच देखने का मौका मिल रहा हूं. मैं इसके लिए खुद को भाग्‍यशाली मानती हूं.''

माइकल वॉन की पड़ी नजर
दरअसल सबसे पहले इंग्‍लैंड के पूर्व प्‍लेयर माइकल वॉन ने दर्शक दीर्घा में चारुलता को देखा. उन्‍होंने अपने इंस्‍टाग्राम पेज पर उनकी फोटो शेयर करते हुए कहा कि उनके लिए इस वर्ल्‍ड कप की ये सबसे शानदार तस्‍वीर है. उन्‍होंने इंस्‍टाग्राम पर लिखा, ''मुझे ये तस्‍वीर पसंद आई...मुझे न‍हीं पता कि इस लेडी की उम्र क्‍या है लेकिन इस वर्ल्‍ड कप में ये तस्‍वीर मेरे लिए सबसे अहम है.''

Trending news