close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: देखिए न्यूजीलैंड के चक्रव्यूह को विंडीज के अभिमन्यु ने कैसे किया ध्वस्त, पर जीत ना पाई टीम

न्यूजीलैंड vs वेस्टइंडीज मैच देखकर ऐसा लगा मानो हम मैदान में महाभारत की कहानी देख रहे हों. न्यूजीलैंड की ओर से जीत के लिए दिए गए 292 रनों का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम गिरते-संभलते लक्ष्य के बेहद करीब पहुंचकर जीत से चूक गई. इस मैच में खास बात यह रही कि वेस्टइंडीज के कार्लोस ब्रेथवेट (Carlos Brathwaite) ने अकेले दम पर न्यूजीलैंड की मजबूत बॉलिंग अटैक को तहस-नहस कर दिया. 

VIDEO: देखिए न्यूजीलैंड के चक्रव्यूह को विंडीज के अभिमन्यु ने कैसे किया ध्वस्त, पर जीत ना पाई टीम
west indies vs newzealand ICC Cricket World Cup 2019: वेस्टइंडीज के कार्लोस ब्रेथवेट (Carlos Brathwaite) ने 101 रनों की पारी खेली, लेकिन टीम हार गई. तस्वीर साभार- ट्विटर पेज @cricketworldcup

नई दिल्ली: आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 (ICC cricket world cup 2019) में इंडियन फैंस की नजरें भारत vs अफगानिस्तान मैच पर थी, जिसमें टीम इंडिया जैसे तैसे 11 रनों से जीत दर्ज कर पाई, लेकिन हम आपका ध्यान शनिवार को ही हुए एक और मैच की ओर दिलाना चाहते हैं. न्यूजीलैंड vs वेस्टइंडीज के खिलाफ हुए मैच में रोमांच का चरम देखने को मिला. वेस्टइंडीज की टीम ने शानदार खेल दिखाया, लेकिन मैच जीत नहीं पाई. 

मैच देखकर ऐसा लगा मानो हम मैदान में महाभारत की कहानी देख रहे हों. न्यूजीलैंड की ओर से जीत के लिए दिए गए 292 रनों का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम गिरते-संभलते लक्ष्य के बेहद करीब पहुंचकर जीत से चूक गई. इस मैच में खास बात यह रही कि वेस्टइंडीज के कार्लोस ब्रेथवेट (Carlos Brathwaite) ने अकेले दम पर न्यूजीलैंड की मजबूत बॉलिंग अटैक को तहस-नहस कर दिया. 

देखकर ऐसा लग रहा था मानो ब्रेथवेट अभिमन्यु के भूमिका में हो. जैसे अभिमन्यु ने च्रकव्यूह में घुसकर बड़े-बड़े योद्धाओं को पस्त कर दिया था, ठीक वैसे ही ब्रेथवेट न्यूजीलैंड के बॉलरों के छक्के छुड़ा रहे थे. लेकिन महाभारत के चक्रव्यूह में अभिमन्यु भी हार गया था, ठीक उसी तरह ब्रेथवेट भी आखिरी दम तक लड़ने के बाद भी अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए.

वेस्टइंडीज के स्कोरकार्ड पर नजर डालें तो अनुभवी ओपनर क्रिस गेल ने 87 रनों की पारी खेलकर टीम को अच्छी शुरुआत दी थी. हालांकि दूसरे छोर से लगातार विकेट गिरते रहे. साई होप Shai Hope (1), निकोलस पोरन Nicholas Pooran (1) जल्दी-जल्दी अपना विकेट गंवाकर पवेलियन लौट गए. Shimron Hetmyer शिमरोन हेटमेयर ने 54 रनों की पारी खेलकर गेल का अच्छा साथ निभाया. इसके बाद जेसन होल्डर (0), एस्ले नुर्स (1), ईविन लुईस (0), केमर रोच (14) और एस कोटर्ल (14) भी लगातार पवेलियन लौटते रहे. इसी दौरा क्रीज पर मौजूद कार्लोस ब्रेथवेट न्यूजीलैंड के बॉलरों की ताबड़तोड़ धुनाई करते रहे.

कार्लोस ने शतक पूरा किया, लेकिन टीम को जीत के मुहाने पर पहुंचाकर निशाम Neesham की बॉल पर बोल्ट Boult को कैच थमा बैठे. इस तरह वेस्टइंडीज की टीम 49 ओवर में 286 रनों पर सिमट गई. न्यूजीलैंड 5 रनों से मैच जीत गया और वेस्टइंडीज के लिए सुपर फोर में जाने का रास्ता बंद हो गया. ब्रेथवेट ने अपनी 101 रनों की पारी में महज 82 गेंदें खेली, जिसमें उन्होंने 9 चौके और पांच छक्के जमाए.

ब्रेथवेट जब आउट हुए तो वह काफी निराश हुए. पवेलियन में मौजूद दर्शक भी काफी मायूस हो गए. न्यूजीलैंड के प्लेयर्स भी अपनी जीत का जश्न नहीं मना पाए, वे ब्रेथवेट की पीठ थपथपाते दिखे.

इससे पहले न्यूजीलैंड ने कप्तान केन विलियमंसन Kane Williamson के 148 और रॉस टेलर के 69 रनों की बदौलत 291 रनों का स्कोर खड़ा किया था.