close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

World Cup 2019 से पहले अफगानिस्तान ने खोली पाकिस्तान की पोल, दी करारी शिकस्त

आईसीसी वर्ल्ड कप (Cricket World Cup) से पहले हर टीम को दो-दो अभ्यास मैच खेलने हैं. इसी के तहत पाकिस्तान का पहला मुकाबला अफगानिस्तान से हुआ. 

World Cup 2019 से पहले अफगानिस्तान ने खोली पाकिस्तान की पोल, दी करारी शिकस्त
पाकिस्तान की ओर से बाबर आजम ने शतक बनाया. इसके बावजूद उनकी पूरी टीम 47.5 ओवर में ही ऑल आउट हो गई. (फोटो: ANI)

नई दिल्ली: आईसीसी वर्ल्ड कप (Cricket World Cup) खेलने पहुंची पाकिस्तानी टीम (Pakistan) की कमजोरी टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही सामने आ गई है. अफगानिस्तान ने वर्ल्ड कप (World Cup 2019) से पहले खेले गए अभ्यास मैच में पाकिस्तान को बड़ी आसानी से हरा दिया. उसने शुक्रवार को ब्रिस्टल में खेले गए अभ्यास मैच में पाकिस्तान को पहले 262 रन पर समेट दिया. इसके बाद 49.4 ओवर में सात विकेट खोकर जीत के लिए जरूरी 263 रन बना लिए. 

आईसीसी वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup) से पहले हर टीम को दो-दो अभ्यास मैच खेलने हैं. इसी के तहत पाकिस्तान का पहला मुकाबला अफगानिस्तान (Afghanistan) से हुआ. पाकिस्तान की टीम ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया. ओपनर इमाम उल हक (32) और फखर जमां (19) ने पहले विकेट के लिए 47 रन जोड़कर पाकिस्तान को अच्छी शुरुआत दी. इस स्कोर पर इमाम उल हक को हामिद हसन ने बोल्ड कर दिया.

यह भी पढ़ें: मो. कैफ के पोस्ट से क्यों डरे नासिर हुसैन, बोले- इन दोनों को देख डरावने सपने आते हैं
 
इमाम उल हक के आउट होने के बाद बाबर आजम (Babar Azam) बैटिंग करने आए. उन्होंने 108 गेंदों पर 112 रन की शानदार पारी खेली. शोएब मलिक ने भी 44 रन की पारी खेली. लेकिन पाकिस्तान के बाकी बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए. हैरिस सोहैल एक, मोहम्मद हफीज 12, कप्तान सरफराज अहमद 13, इमाद वसीम 18 रन बनाकर आउट हो गए. पाकिस्तान की पूरी टीम 47.5 ओवर में 262 रन बनाकर आउट हो गई. 

अफगानिस्तान ने लक्ष्य का पीछा करते हुए अच्छी शुरुआत की. ओपनर हजरुतुल्लाह (49) और मोहम्मद शहजाद (23) ने 80 रन जोड़े. तीसरे नंबर पर आए रहमत शाह ने भी 32 रन की पारी खेली. लेकिन अफगानिस्तान की जीत के असली हीरो हशमतुल्लाह शाहिदी (Hashmatullah Shahidi) रहे. उन्होंने 74 रन की नाबाद पारी खेलकर अपनी टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया. 

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान के ‘लकी फॉर्मेट’ में हो रहा World Cup, टीम इंडिया को बदलना होगा ‘लक’

मोहम्मद नबी ने 34 शमीउल्लाह शिनवारी ने 22 रन बनाए. पाकिस्तान की ओर से वहाब रियाज ने सबसे अधिक तीन विकेट झटके. इमाद वसीम ने दो विकेट लिए. मोहम्मद हसनैन और शादाब खान ने एक-एक विकेट लिए.