close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

World Cup: ब्रेट ली ने नं 1 बुमराह को बताया टॉप 3 बॉलर्स में, जानिए कौन हैं बाकी दो

ली के मुताबिक बुमराह शीर्ष तीन तेज गेंदबाजों में शामिल हैं जबकि बुमराह वनडे रैंकिंग में टॉप पर हैं. 

World Cup: ब्रेट ली ने नं 1 बुमराह को बताया टॉप 3 बॉलर्स में, जानिए कौन हैं बाकी दो
(फाइल फोटो)

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया टीम इस बार आईसीसी वनडे विश्व कप में अपना खिताब बचाने के लिए उतर रही है. पिछले साल तक अपनी लय के लिए संघर्ष कर रही ऑस्ट्रेलिया की टीम ने हाल ही में बढ़िया प्रदर्शन कर काफी उम्मीदें जगाई हैं. ऑस्ट्रेलिया की पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने इस टूर्नामेंट में तेज गेंदबाजों के बारे में राय देते हुए टीम इंडिया के पेसर जसप्रीत बुमराह की तारीफ की है, लेकिन इसके बाद भी उन्होंने दुनिया के नंबर वन गेंदबाज को टॉप तीन में से एक बॉलर बताया है. 

क्या कहा बुमराह के बारे में ली ने
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने 30 मई से शुरू होने वाले विश्व कप के लिए भारत के जसप्रीत बुमराह को अपने शीर्ष तीन तेज गेंदबाजों में शामिल किया है. ली ने 49 एकदिवसीय में 85 विकेट लेने वाले बुमराह के बारे में कहा, ‘‘क्या कमाल का गेंदबाज है.’’ विश्व कप (2003) जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे ली ने कहा, ‘‘बुमराह का रिकार्ड शानदार है, वह गजब का यार्कर डालता है, उसके पास अच्छी गति है.’’ 

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: रिकी पोंटिग ने कहा, बचा सकती है ऑस्ट्रेलिया अपना खिताब अगर...

टॉप बॉलर क्यों नहीं कहा बुमराह को ली ने
स्वाभाविक है कि कोई भी खिलाड़ी, भले ही वह रिटायर क्यों न हो गया हो, अपने ही देश के खिलाड़ियों की तरफ दारी करेगा. ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कभी इसके अपवाद नहीं रहे, ली भी नहीं हैं. जब ली ने बुमराह को टॉप तीन बॉलर्स में शामिल किया तो बाकी दो गेंदबाज उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के बताए और इसके पीछे एक तगड़ा तर्क भी दिया. इस बार हाल ही में लय में लौटती दिखने वाली ऑस्ट्रेलिया की टीम ने खुद को एक मजबूत दावेदार तो बनाया है, लेकिन उससे इंग्लैंड और टीम इंडिया को बेहतर दावेदार बताया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: जब अभ्यास मैच में उस्मान ख्वाजा के हेलमेट पर लगी गेंद

कौन है बाकी दो गेंदबाज
बुमराह के अलावा ली ने हमवतन मिशेल स्टार्क और पैट कमिंग्स से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद जताई है. स्टार्क 2015 विश्व कप में 10 मैचों में 22 विकेट लेकर मैन ऑफ द टूर्नामेंट रहे थे तो वहीं कमिंस ने इस साल छह मैचों में 14.29 की औसत से 17 विकेट चटकाए है. आईसीसी की ताजा रैंकिंग में पैट कमिंस छठे नंबर के गेंदबाज हैं वहीं मिचेल स्टार्क 22वें नंबर के बॉलर हैं. जसप्रीत बुमराह टॉप पर हैं. उनके बाद न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट और तीसरे नंबर दक्षिण अफ्रीका के इमरान ताहिर हैं. 
(इनपुट भाषा)