close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

World Cup 2019: क्या टीम इंडिया जीतेगी इस बार खिताब, जानिए क्या सोचते हैं लारा

वेस्टइंडीज के दिग्गज ब्रायन लारा का कहना है कि वेस्टइंडीज इस बार विश्व कप का खिताब जीत सकती है, लेकिन अगर टीम इंडिया जीती तो उन्हें हैरानी नहीं होगी. 

World Cup 2019: क्या टीम इंडिया जीतेगी इस बार खिताब, जानिए क्या सोचते हैं लारा
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: अब से 9 दिन बाद आईसीसी विश्व कप के मुकाबले शुरू होने जा रहे हैं और तीन दिन बाद से अभ्यास मैच शुरू हो जाएंगे. सभी भागीदार देशों को अपनी अंतिम 15 सदस्यीय टीम 23 मई तक घोषित करनी है. वहीं दुनिया भर में खिताब के विजेता के बारे में अटकलें जारी हैं. सभी दिग्गजों से पूछा जा रहा है कि उनके मुताबिक इस बार खिताब किसके नाम होगा. इस बारे में वेस्ट इंडीज के दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा ने भी अपने विचार रखे हैं. 

विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा बनना तकलीफदेह
लारा ने दुनिया की सभी प्रबल दावेदार टीमों और वेस्टइंडीज के विश्व कप जीतने के संभावनाओं के बारे क्रिकबज को दिए इंटरव्यू में बात की. जब लारा से पूछा गया कि क्या इस बात से उन्हें तकलीफ होती है कि इस वे विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा नहीं बन सके. इस लारा ने कहा कि जब भी विश्व कप आता है तो उन्हें इस बात का दुख होता है. उनके दौर में विंडीज तगड़ी टीम नहीं थी. हालाकिं उनकी टीम ने चैंपियन्स ट्रॉफी जरूर जीती है. दुर्भाग्य से लारा वेस्टइंडीज के स्वर्णिम युग का हिस्सा नहीं थे जब टीम ने दो बार विश्व कप जीता और एकबार फाइनल में जगह भी बनाई थी. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: पाकिस्तान की फाइनल टीम का ऐलान, आमिर, वहाब और आसिफ को मिली जगह

क्या टीम इंडिया जीत पाएगी इस बार खिताब
लारा ने टीम इंडिया के बारे में कहा कि किसी को भी हैरानी नहीं होगी अगर टीम इंडिया खिताब जीत जाए. वे विभिन्न स्थितियों में बढ़िया खेल रहे हैं. उनका खिताब जीतना उलटफेर नहीं होगा. बेशक टीम इंडिया मजबूत टीम है. लारा ने खिताब जीतने वाली टीम के लिए नियमितता सबसे खास गुण बताया. उन्होंने कहा कि खिताब जीतने के लिए हर टीम को एक के बाद एक मैच जीतना होगा. कोई भी टीम टेम्पो नहीं खो सकती. टीम को संतुलित होना होगा. 

क्या संभावनाएं हैं वेस्टइंडीज की
यह पूछने पर कि क्या वेस्टइंडीज की टीम खिताब जीत सकती है, लारा ने कहा, “मैं ऐसी उम्मीद करता हूं और क्यों नहीं, टीम के पास बढ़िया क्रिकेटर्स हैं. उन्होंने टी20 क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है, उसे उन्हें 50 ओवर तक खींचना होगा. हमारे खिलाड़ी बेहतरीन फॉर्म में हैं. उन्हें शांत रहकर नियमितता पर फोकस करना होगा. सेमीफाइनल में पहुंचना उनका लक्ष्य होना चाहिए उसके बाद नई शुरुआत करनी चाहिए.” लारा ने इस बात पर भी जोर दिया कि टीम के खिलाड़ियों को एक दूसरे से तालमेल बिठाने पर जोर देना होगा. वे काफी समय से एक साथ नहीं खेले हैं.

Brian Lara

क्या कहा लारा ने इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया के बारे में
लारा ने इंग्लैंड के बारे में कहा कि वह भी खिताब की दावेदार है. इस बार वे अपना पहला खिताब जीतने के लिए जरूर कोशिश करेंगे. नहीं लारा ने ऑस्ट्रेलिया के बारे में कहा कि वार्नर स्मिथ की वापसी टीम को मजबूती प्रदान करेगी. उन्होंने कहा, हमारे समय में ऑस्ट्रेलिया बहुत ही तगड़ी टीम थी. इस बार वह उतनी मजबूत नहीं है. लेकिन यह नहीं भूलना चाहिए कि वे डिफेंडिंग चैंपियन्स हैं. वे इस बार पूरा जोर लगा देंगे.