close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

World Cup 2019: पाकिस्तान की फाइनल टीम का ऐलान, आमिर, वहाब और आसिफ को मिली जगह

आईसीसी विश्व कप के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपनी अंतिम 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है. इसमें मोहम्मद आमिर, वहाब रियाज, और आसिफ अली को टीम में शामिल किया गया है. 

World Cup 2019: पाकिस्तान की फाइनल टीम का ऐलान, आमिर, वहाब और आसिफ को मिली जगह
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: आईसीसी विश्व कप के अब केवल 10 दिन शेष रह गए हैं. 24 तारीख से टूर्नामेंट के अभ्यास मैच भी शुरू होने जा रहे हैं. वहीं 23 तारीख तक सभी देशों को अपनी अंतिम 15 सदस्यीय टीम की सूची औपचारिक तौर पर आसीसी को देनी है. अपनी गेंदबाजी आक्रमण को मजबूती प्रदान करने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने सोमवार को तेज गेंदबाज वहाब रियाज और मोहम्मद आमिर को 30 मई से इंग्लैंड में होने वाले आईसीसी विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम में शामिल कर लिया है.

तीन बदलाव हुए हैं टीम में
पीसीबी ने 18 अप्रैल को 15 सदस्यीय शुरुआती टीम की घोषणा की थी. आमिर और रियाज दोनों ही पहले घोषित की गई टीम में नहीं थे. वहीं मोहम्मद आमिर को रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर शामिल किया गया था. इस टीम से आबिद अली और जुनैद खान को बाहर कर आसिफ अली और आमिर को शामिल किया गया है. अब फहीम अशरफ के स्थान पर रिया को अंतिम रूप से चुनी गई टीम में शामिल किया गया है.

यह भी पढ़ें: VIDEO: आदिल राशिद ने दिखाई धोनी सी चतुराई, बिना स्टंप्स देखे किया शानदार रनआउट

यह कहा चयन समिति प्रमुख इंजमाम ने
वहाब के चयन को लेकर पीसीबी की चयन समिति के प्रमुख इंजमाम उल हक ने कहा, "इंग्लैंड के साथ जारी वनडे सीरीज में हमारे गेंदबाजों का प्रदर्शन स्तरीय नहीं रहा और इसी को देखते हुए हमने ये बदलाव किए हैं. हम हालांकि यह भी जानते हैं कि विश्व कप के दौरान हमारा सामना अधिकांश बैटिंग विकेट से होगा."

और भी बदलाव हुए हैं पाकिस्तान टीम में  
इस टीम में हाल ही में कैंसर की वजह से अपनी बेटी खोने वाले आसिफ अली को भी शामिल किया गया है. आसिफ पहले 15 सदस्यीय टीम में नहीं थे. आसिफ को आबिद अली की जगह टीम में शामिल किया गया है. आसिफ ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में दो हाफ सेंचुरी लगाई थी. 

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज का रहा चयन पर असर
उल्लेखनीय है कि टीम में यह बदलाव रविवार को ही समाप्त हुई इंग्लैंड पाकिस्तान के बीच हुई पांच वनडे मैचों की सीरीज के नतीजों का इस चयन पर गहरा असर है. इस सीरीज में पांच मे से खेले गए चारों मैचों में पाकिस्तान को हार का समाना करना पड़ा था. इस सीरीज में इंग्लैंड की टीम ने हर मैच में 350 रनों से ज्यादा का स्कोर बनाया था जिससे टीम की गेंदाबाजी आलोचना के निशाने पर आ गई थी. 

यह भी पढ़ें:  पाक खिलाड़ी इंग्लैंड में देश के लिए खेल रहा था क्रिकेट, बेटी हारी कैंसर से जंग

विश्व कप के लिए पाकिस्तानी टीम : सरफराज अहमद (विकेटकीपर और कप्तान), आसिफ अली, बाबर आजम, फखर जमां, हैरिस सोहेल, हसन अली, इमद वसीम, इमाम उल हक, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद हसनैन, शादाब खान, शाहीन अफरीदी,  शोएब  मलिक और वहाब रियाज.
(इनपुट आईएएनएस)