Zee Rozgar Samachar

World Cup 2019: भारत से मुकाबले के लिए कर्टनी वॉल्श ने बांग्लादेश को दिए खास टिप्स...

बांग्लादेश और भारत की टीमें आईसीसी विश्व कप (World Cup 2019) में मंगलवार (2 जुलाई) को आमने-सामने होंगी. 

World Cup 2019: भारत से मुकाबले के लिए कर्टनी वॉल्श ने बांग्लादेश को दिए खास टिप्स...

बर्मिंघम: बांग्लादेश क्रिकेट टीम के गेंदबाजी कोच कर्टनी वॉल्श (Courtney Walsh) ने भारत से जीतने के लिए अपने खिलाड़ियों के एक खास टिप्स दी है. ये दोनों टीमें मंगलवार (2 जुलाई) को आमने-सामने होंगी. वॉल्श ने कहा कि भारत के खिलाफ होने वाले इस मैच में विपक्षी टीम पर दबाव बनाने के लिए नई गेंद से जल्द विकेट निकालने होंगे. बांग्लादेश की टीम इस समय विश्व कप (World Cup 2019) में सात मैचों में सात अंकों के साथ छठे नंबर पर है. सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए उसे भारत के साथ होने वाले मैच को हर हाल में जीतना होगा.

कर्टनी वॉल्श वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी रहे हैं. आईसीसी की वेबसाइट पर पूर्व गेंदबाज कर्टनी वॉल्श ने लिखा, ‘नई गेंद का सही इस्तेमाल करना बहुत जरूरी होगा. हमें पता है कि बर्मिंघम में क्या होने वाला है. अगर पिच स्पिन गेंदबाजों की मदद करती है तो हमें स्पिनर को नई गेंद से अटैक पर भेजना होगा ताकि वो हमें जल्दी सफलता दिला सकें.’ बांग्लादेश का नेट रन रेट पाकिस्तान से बेहतर है. ऐसे में अगर बांग्लादेश बाकी बचे मैचों को जीत जाता है और दोनों टीमों (पाकिस्तान और बांग्लादेश) के बराबर अंक रहते हैं, तो इसका फायदा बांग्लादेश को होगा.

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: इस वर्ल्ड कप के 5 सबसे बड़े ‘मजाक, जिसमें सरफराज से लेकर मोईन बने निशाना

कर्टनी वॉल्श ने कहा, ‘अगर नई गेंद से सीम और स्विंग को मदद मिलती है तो हम चाहेंगे कि तेज गेंदबाज ही नई गेंद का इस्तेमाल करें. हालांकि ये सब इस बात पर निर्भर करता है कि उस दिन की पिच कैसी है और हम विकेट के अनुसार ही खेलेंगे.’ गेंदबाजी कोच ने कहा कि बर्मिंघम में परिस्थितियों को ध्यान में रखकर ही नई गेंद के साथ रणनीति बनाई जाएगी.

कर्टनी वॉल्श ने कहा, ‘हम इसके लिए खुद को तैयार कर रहे हैं और इस बात को ध्यान में रख रहें हैं कि नई गेंद से किसी को भी गेंदबाजी करने को कहा जा सकता है. फिलहाल हमारे पास तीन तेज गेंदबाज हैं, जो ये काम कर सकते हैं. रूबेल (हुसैन) इससे पहले मैच में खेले थे. इसलिए नई गेंद से किसी को भी गेंदबाजी करने को कहा जा सकता है और हम चाहते हैं कि वो इस चुनौती के लिए तैयार रहें.’

(आईएएनएस) 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.