World Cup 2019: हार के बाद मैनचेस्टर में फंसे भारतीय खिलाड़ी, घर लौटने का इंतजार बढ़ा

भारतीय टीम को बुधवार को पहले सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड के हाथों 18 रन से हार का सामना करना पड़ा था. 

World Cup 2019: हार के बाद मैनचेस्टर में फंसे भारतीय खिलाड़ी, घर लौटने का इंतजार बढ़ा
भारतीय टीम को अगले महीने वेस्टइंडीज का दौरा करना है. (फोटो: Reuters)

बर्मिघम: भारतीय टीम का आईसीसी विश्व कप (ICC World Cup 2019) से बाहर जाना सभी के लिए हैरानी वाली बात थी. इस बात की उम्मीद किसी ने नहीं की थी. कम से कम भारतीय टीम को देखकर तो ऐसा ही लगता है. इस अप्रत्याशित हार के बाद भारतीय टीम मैनचेस्टर में ही फंस गई है और टीम यहां रविवार तक रहेगी. भारत को बुधवार को पहले सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड के हाथों 18 रन से हार का सामना करना पड़ा था. 

सूत्रों के मुताबिक टीम के लिए वापसी के टिकट बुक कर लिए हैं और खिलाड़ी रविवार तक मैनचेस्टर में ही रहेंगे. एक सूत्र ने कहा, ‘कई खिलाड़ी 14 जुलाई तक मैनचेस्टर में ही रहेंगे और इसके बाद यहां से निकलेंगे. कल हार के बाद टीम के वापसी के टिकट बुक कर लिए हैं.’ विश्व कप फाइनल रविवार को ही खेला जाना है. न्यूजीलैंड की टीम भारत को हराकर फाइनल में पहुंच चुकी है. उसका सामना दूसरे सेमीफाइनल की विजेता टीम से होगा. दूसरा सेमीफाइनल इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जा रहा है. 

भारत को अब विश्व कप के बाद वेस्टइंडीज का दौरा करना है. दोनों टीमें 3 अगस्त से क्रिकेट सीरीज खेलेंगी. पहले टी20 मैच खेले जाएंगे. इसके बाद वनडे सीरीज खेली जाएगी. कप्तान विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह जैसे सीनियर खिलाड़ियों को टी20 और वनडे सीरीज में आराम दिया जा सकता है. यह दोनों हालांकि टेस्ट सीरीज के लिए टीम में लौट आएंगे.