Advertisement
trendingPhotos2352667
photoDetails1hindi

150 से ज्यादा किए टीवी शो, पति का छूटा साथ; फिर ग्लैमर की दुनिया छोड़ बनीं साध्वी

Who is Nupur Alankar: टेलीविजन जगत की मशहूर एक्ट्रेस नुपुर अलंकार जाना-माना नाम है. 150 से ज्यादा टीवी शोज और कई फिल्मों में भी काम करने वाली नुपुर अलंकार ने 27 साल एंटरटेंमेंट जगत में बिताने  के बाद अध्यात्म के रास्ते पर चलने का फैसला लिया. नुपुर अब एक साध्वी हैं और इंस्टाग्राम पर अपनी तस्वीरें और वीडियो शेयर करती रहती हैं.

कौन है ये टीवी एक्ट्रेस

1/5
कौन है ये टीवी एक्ट्रेस

टेलीविजन और फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे कई कलाकार हुए हैं, जिन्होंने करियर के पीक पर एक्टिंग को छोड़ दिया. किसी ने शादी के लिए तो किसी ने दूसरी फील्ड में जाने के लिए तो किसी ने बच्चों के लिए अपने करियर को छोड़ दिया, लेकिन इन सबके बीच एक एक्ट्रेस ऐसी भी हुई हैं, जिन्होंने 150 से ज्यादा टेलीविजन शो करने के बाद इंडस्ट्री छोड़ दी. इस एक्ट्रेस की इंडस्ट्री को छोड़ने के पीछे की वजह थी- अध्यात्म.

नुपुर अलंकार ने 27 साल इंडस्ट्री में किया काम

2/5
नुपुर अलंकार ने 27 साल इंडस्ट्री में किया काम

ये एक्ट्रेस कोई नहीं, बल्कि नुपुर अलंकार है. नुपुर अलंकार 27 सालों तक फिल्म और टीवी इंडस्ट्री का हिस्सा रहीं. उन्होंने 2002 में  अलंकार श्रीवास्तव से शादी की थी. 2022 में ई-टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, 3 साल पहले वह दोनों अलग हो गए थे. रिपोर्ट के मुताबिक, नुपुर के पति और सास-ससुर ने भी उनके अध्यात्म और साध्वी बनने को सपोर्ट किया था. 

टीवी पर 157 शोज में किया काम

3/5
टीवी पर 157 शोज में किया काम

अपने 27 साल के करियर में नुपुर अलंकार ने 157 के करीब टीवी शो और कई फिल्में कीं.  वे शक्तिमान, घर की लक्ष्मी बेटियां, दीया और बाती हम, राजा जी जैसे टीवी शोज में नजर आई हैं. नुपुर ने फिल्मों में  भी काम किया था. वे सोनाली केबल, सांवरिया जैसी फिल्मों का हिस्सा रही हैं. साधवी बनने के बाद भी नुपुर अलंकार सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं. वह साधवी के भेष में अपनी तस्वीरें और वीडियो शेयर करती रहती हैं. 

मॉडलिंग से की थी करियर की शुरुआत

4/5
मॉडलिंग से की थी करियर की शुरुआत

1972 में जयपुर में जन्मीं नुपुर अलंकार ने स्कूल और कॉलेज के बाद कुछ मॉडलिंग प्रोजेक्ट्स पर काम किया. इसके जरिये उन्हें कुछ विज्ञापन मिले, जिसके बाद उनका करियर आगे बढ़ता गया. इसके बाद नुपुर अलंकार ने टेलीविजन पर कुछ यादगार भूमिकाएं निभाईं, जिससे वह भारत में एक मशहूर सेलिब्रिटी बन गईं.

अचानक शोबिज छोड़ बन गईं साध्वी

5/5
अचानक शोबिज छोड़ बन गईं साध्वी

सितंबर 2022 में नुपुर अलंकार ने अचानक एंटरटेंमेंट जगत को छोड़ने का ऐलान किया और सभी को हैरान कर दिया. अध्यात्म के रास्ते पर चलने के लिए उन्होंने ये फैसला लिया. नुपुर अलंकार ने खुलासा किया था कि उन्होंने फरवरी 2022 में इंडस्ट्री से संन्यास ले लिया था. उन्होंने कहा कि वह भाग्यशाली थीं कि उन्हें शंभु शरण झा जैसे गुरु मिले, जिन्होंने उन्हें आध्यात्मिकता को समझने में मदद की. ईटाइम्स को दिए इंटरव्यू में नुपुर अलंकार ने नाखुश होने की खबरों का खंडन किया और कहा कि वह आध्यात्मिकता की गहराइयों का पता लगाने के लिए एक्साइटडेट हैं.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़