close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

World Cup 2019: टीम इंडिया की हार पर क्या रहे सचिन, सहवाग जैसे दिग्गजों के रिएक्शन्स

टीम इंडिया की विश्व कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों टीम इंडिया की हार पर सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग और अन्य कई दिग्गजों ने न्यूजीलैंड को जीत की बधाई दी. 

World Cup 2019: टीम इंडिया की हार पर क्या रहे सचिन, सहवाग जैसे दिग्गजों के रिएक्शन्स

नई दिल्ली: टीम इंडिया आईसीसी विश्व कप 2019 (World Cup 2019) से बाहर हो गई है. न्यूजीलैंड में टूर्नामेंट के पहले सेमीफाइनल में शानदार प्रदर्शन किया और टीम इंडिया को 18 रन से मात दी. यह मैच न्यूजीलैंड के लिए एक तरफा होते -होते रह गया और टीम इंडिया की ओर से रवींद्र जडेजा और एमएस धोनी की पारियों में मैच में रोमांच ला दिया वर्ना न्यूजीलैंड ने बड़ी जीत की तैयारी कर ही ली थी. इस मैच में टीम इंडिया के फैंस को सकते में डाल दिया. वहीं टीम इंडिया के कई दिग्गजों ने न्यूजीलैंड को फाइनल में पहुंचने की बधाई दी है. इसके अलावा टीम इंडिया की हार पर अलग तरह से प्रतिक्रियाएं भी दी है. 

विराट कोहली ने मैच के बाद कहा, “ पहला हाफ टीम इंडिया के लिए अच्छा रहा. लेकिन न्यूजीलैंड के बॉलर्स को श्रेय दिया जाना चाहिए. जड्डू बहुत बढ़िया खेले. लेकिन बहुत बुरा लगता है कि 45 मिनट के खराब खेल आपको टूर्नामेंट से बाहर कर देता है. फिर भी न्यूजीलैंड की टीम हमसे बेहतर खेली. हम जिस तरह से टूर्नामेंट में बढ़िया खेले.” वहीं टीम इंडिया के कई पूर्व खिलाड़ी इस मैच के लिए कॉमेंट्री कर रहे थे उन्होंने भी सोशल मीडिया पर अपने रिएक्शन्स दिए. 

यह भी पढ़ें: World Cup: विलियम्सन ने विराट से 11 साल पुरानी हार का लिया बदला, फाइनल में बनाई जगह

सचिन तेंदुलकर ने टीम इंडिया की हार पर अपने ट्वीट पर टूटे हुए दिल की तस्वीर लगाई और कहा कि उनका हाल भी टीम इंडिया के बाकी फैंस की तरह है. इसके बाद तेंदुलकर ने कहा, “जडेजा और धोनी ने बढ़िया फाइट दी, लेकिन न्यूजीलैंड आज असाधारण थी.  उन्हें फाइनल में जाने की बधाई. मुझे लगा कि विलियम्सन की कप्तानी और शांतचित्ता की नतीजे में निर्णायक भूमिका रही.”

वीवीएल लक्ष्मण ने अपने ट्वीट में न्यूजीलैंड को बधाई दी. इस के साथ ही उन्होंने जडेजा और धोनी की जुझारू पारी की भी तारीफ की. उन्होंने कहा विलियम्सन को और उनकी टीम को लगातार दूसरे विश्व कप फाइनल में जाने की बधाई. जडेजा ने धोनी के साथ शानदार जुझारू पारी खेली और भारत को काफी नजदीक ले गए, लेकिन न्यूजीलैंड नई गेंद से बेहतरीन रही जो कि निर्णायक रहा.

वीरेंद्र सहवाग ने अपने ट्वीट में कहा, “न्यूजीलैंड को फाइनल में जाने की बधाई, जडेजा की पारी शानदार रही जो धोनी के साथ भारत को मैच में लाई इसके बाद भी हार नजदीकी ही रही.”

वहीं संजय मांजरेकर लगातार ट्विटर पर खेल के दौरान सक्रिय रहे. मैच के बाद उन्होंने जो ट्वीट किया उसमें उन्होंने कहा, “मेरी नजर में भारत चैम्पियन से कम नहीं है. 7 जीत दो हार पिछली हार नजदीकी बहुत अच्छे भारत.

गौतम गंभीर ने ट्वीट में कहा, “मुझे गर्व है जिस तरह भारतीय टीम विश्व कप में खेली. यह निराशजनक जरूर रहा, लेकिन यही खेल का स्वभाव है. न्यूजीलैंड एक शानदार मैच में बढ़िया खेली और उन्हें फाइनल के लिए शुभकामनाएं.” 

अब न्यूजीलैंड का मुकाबला फाइनल में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल विजेता से होगा.