close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

World Cup 2019: न्यूजीलैंड को लगा झटका, अभ्यास मैच में नहीं खेलेगा यह चोटिल प्लेयर

 न्यूजीलैंड टीम के विकेटकीपर टॉम लाथम चोटिल होने के कारण भारत और वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले अभ्यास मैचों में नहीं खेलेंगे.

World Cup 2019: न्यूजीलैंड को लगा झटका, अभ्यास मैच में नहीं खेलेगा यह चोटिल प्लेयर
(फाइल फोटो)

लंदन: आईसीसी विश्व कप अभ्यास मैचों से ठीक पहले न्यूजीलैंड की टीम को झटका लगा है. टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज टॉम लाथम चोटिल होने के कारण भारत और वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले अभ्यास मैच में नहीं खेल सकेंगे. इसी महीने चोटिल हुए लाथम को लेकर उम्मीद की जा रही थी कि वे अभ्यास मैच से पहले ही फिट हो जाएंगे और इन मैचों में खेल सकेंगे. 

कप्तान ने की लाथम के न खेलने की पुष्टि
विश्व कप के लिए रवाना होने से पहले इस महीने की शुरुआत में लाथम को आस्ट्रेलिया-11 के खिलाफ हुए एक मैच उंगली में चोट लग गई थी. अभी तक ऐसा माना जा रहा था कि लाथम 28 मई को वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले अभ्यास मैच में खेलेंगे, लेकिन गुरुवार को कप्तान केन विलियम्सन ने विकेटकीपर-बल्लेबाज के न खेलने की पुष्टि की.

यह भी पढ़े: World Cup 2019: सभी टीमों के कप्तानों ने दूसरी टीमों से चुने खिलाड़ी, जानिए विराट ने किसे चुना

क्या कहा विलियमसन ने
विलियम्सन ने बताया, "टॉम पहले दो अभ्यास मैचों के लिए उपस्थित नहीं होंगे. हम उम्मीद करते है कि वह जल्द ठीक हो जाएंगे और हम आने वाले दिनों में उनकी स्थिति को देखते हुए निर्णय लेंगे." टॉम लाथम न्यूजीलैंड टीम के लिए एक अहम बल्लेबाज हैं. तेजी से खेलने की उनकी क्षमता इंग्लैंड की वर्तमान पिचों को देखते हुए बहुत महत्वपूर्ण मानी जा रही है. 

तो क्या टूर्नामेंट के प्रमुख मुकाबलों से भी बाहर हो सकते हैं लाथम
चोटिल होने के कारण लाथम के आगामी टूर्नामेंट में खेलने पर भी संशय बरकरार है. न्यूजीलैंड का पहला मैच एक जून को श्री लंका के खिलाफ होगा. टॉम ब्लंडेल उनकी जगह टीम में शामिल हो सकते हैं. भारत और न्यूजीलैंड के बीच टूर्नामेंट का प्रमुख मैच 13 जून को नॉटिंघम में खेला जाना है जो कि टूर्नामेंट का 18वां मैच होगा. वहीं पांच जून का उसे बांग्लादेश से मैच खेलना है उसके बाद 8 जून को उसे अफगानिस्तान से मैच खेलना है. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: हाशिम आमला ने कहा, दक्षिण अफ्रीका जिक्र न होना टीम के लिए फायदेमंद

जल्द ही फिट हो जाएंगे लाथम
जिस तरह लाथम के प्रैक्टिस मैच में खेलने की उम्मीद की जा रही थी, माना जा रहा है कि उनकी चोट लंबे समय तक नहीं खिंचेगी. हो सकता है कि वे टूर्नामेंट के कुछ मैच ही मिस करें, लेकिन बहुत मुश्किल है कि वे पूरे टूर्नामेंट से ही बाहर हो पाएं. यह एक संयोग ही है कि न्यूजीलैंड के प्रमुख बड़े मुकाबला टूर्नामेंट के शुरु में नहीं हैं श्रीलंका, बांग्लादेश और अफ्गानिस्तान के बाद पहला बड़ा मुकाबला भारत से ही है. 
(इनपुट आईएएनएस)