close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

World Cup 2019: हाशिम आमला ने कहा, दक्षिण अफ्रीका जिक्र न होना टीम के लिए फायदेमंद

दक्षिण अफ्रीका के प्रमुख बल्लेबाज हाशिम आमला का कहना है कि विश्व कप के दावेदारों में उनकी टीम के न होने से उनकी टीम को फायदा होगा. 

World Cup 2019: हाशिम आमला ने कहा, दक्षिण अफ्रीका जिक्र न होना टीम के लिए फायदेमंद
(फोटो: IANS)

लंदन: क्रिकेट जगत में इन दिनों सबसे ज्यादा चर्चा में यही सवाल है कि इस बार विश्व कप में सबसे फेवरेट टीम कौन सी है. इस सूची में तीन चार नाम तो हैं लेकिन उसमें दक्षिण अफ्रीका का नाम नहीं है. यहां तक कि यह भी कहा जा रहा है कि दक्षिण अफ्रीका सेमीफाइनल में भी नहीं पहुंच पाएगी. टीम के प्रमुख बल्लेबाज हाशिम आमला ने टीम अपने चुने जाने से लेकर टीम की जीत की संभावनाओं की भी बात की. 

आखिरी बार जनवरी में वनडे खेला था हाशिम ने
आमला ने इस साल जनवरी में दक्षिण अफ्रीका के लिए अपना पिछला वनडे मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेला था. पांच मैचों की इस सीरीज में एक सेंचुरी और एक हाफ सेंचुरी लगाने वाले अमला का कहना है कि वे 30 मई से शुरू हो रहे विश्व कप में अपनी काबिलियत दिखाने के लिए बेताब हैं. शानदार रिकॉर्ड रखने वाले अमला का हालिया फॉर्म अच्छा नहीं रहा है लेकिन वे अपने अनुभव के दम पर टीम में जगह बना पाने में कामयाब रहे हैं. 

यह भी पढ़े: World Cup 2019: सभी टीमों के कप्तानों ने दूसरी टीमों से चुने खिलाड़ी, जानिए विराट ने किसे चुना

क्या कहा हाशिम आमला ने
हाशिम ने अपने चयन के बारे में कहा, "आपके साथ वो चीजें होती हैं जिनके बारे में आप सोचते नहीं है और हाल ही में जो हुआ उसके बारे में मैंने सोचा नहीं था." उन्होंने कहा, "लेकिन मैं इस बात को बहुत मानता हूं कि जो होता है वो भले के लिए होता है. मेरे पास अपने लिए समय था और अब मैं एक बार फिर दक्षिण अफ्रीका की जर्सी पहनने को तैयार हूं. मैं पहले से ज्यादा भूखा हूं, इसमें कोई शक नहीं है."

शानदार रिकॉर्ड है हाशिम का
2008 से अपना वनडे करियर शुरु करने वाले आमला ने अब तक 174 वनडे मैच खेले हैं. इसमें 49.50 के औसत से उन्होंने 7910 रन बनाए हैं. उनके नाम 27 शतक और 37 हाफ सेंचुरी हैं. उन्होंने कहा, "मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे यह जर्सी पहनने का मौका मिला. कुछ दिनों के लिए जब मैं बाहर गया था तब मैंने सोचा था कि मैं दमदार वापसी करूंगा. यह मेरा तीसरा विश्व कप है इसलिए मैं इसके मायने जानता हूं. मेरा इंग्लैंड में रिकार्ड अच्छा है. मैं हमेशा यहां आने का लुत्फ उठाता हूं."

यह भी पढ़ें:  World Cup 2019: कप्तानों से पूछा तो विराट ने बताया, कौन सी टीम बनाएगी पहले 500 रन

फेवरेट न होना अच्छी बात
अमला का कहना है कि उनकी टीम के लिए यह अच्छी बात है कि वह फेवरेट के तमगे के साथ नहीं जा रही है. अमला ने कहा, "इस साल आप वो बड़े नाम नहीं देख रहे हैं और इसलिए ध्यान हमारे ऊपर नहीं है, लेकिन यह अच्छी बात है. अतीत की तरह हमारे बारे में चर्चा नहीं हो रही है, लेकिन मुझे नहीं लगता कि इससे कोई फर्क पड़ेगा."

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: विराट ने इंग्लैंड के इस बॉलर को बताया एक्स फैक्टर, ऐसे की तारीफ

दक्षिण अफ्रीकी टीम: फाफ डू प्लेसिस (कप्तान), हाशिम अमला, जेपी डुमिनी, डेविड मिलर, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), डेल स्टेन, एंडिले फेहलुकवायो, इमरान ताहिर, कैगिसो रबाडा, ड्वेन प्रीटोरियस, एनरिक नॉर्त्जे, लुंगी एंगिडी, एडेन मार्क्रम, रास वान डर डुसेन, तबरेज शम्सी.
(इनपुट आईएएनएस)