World Cup 2019: सचिन तेंदुलकर ने कहा- धोनी को नंबर 4 पर नहीं, यहां करनी चाहिए बैटिंग
Advertisement
trendingNow1529561

World Cup 2019: सचिन तेंदुलकर ने कहा- धोनी को नंबर 4 पर नहीं, यहां करनी चाहिए बैटिंग

आईसीसी विश्व कप से पहले सचिन तेंदलुकर ने टीम इंडिया के बल्लेबाजी क्रम के बारे में बात की और बताया कि एमएस धोनी का बैटिंग ऑर्डर क्या होना चाहिए. 

(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: आईसीसी वनडे विश्व कप 2019 के लिए टीम इंडिया इंग्लैंड पहुंच चुकी और दो दिन बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले अभ्यास मैच की तैयारी कर रही है. अभी तक टीम इंडिया ने नंबर चार बल्लेबाज की बहस बारी जारी है. इस मौके पर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज सचिन तेंदलुकर ने भी इस विषय पर अपनी राय दी और टीम इंडिया की जीत की संभावनाओं के बारे में खुल कर बात की. 

किन मुद्दों पर रखी सचिन ने राय
वैसे तो भारत के क्रिकेट विशेषज्ञ टीम इंडिया के बारे में अपनी अपनी राय दे रहे हैं, लेकिन सचिन की राय का अपना ही महत्व है उनकी क्रिकेटीय समझ के सभी कायल हैं. हाल ही में सचिन ने एक अंग्रेजी वेबसाइट से बातचीत की. इस दौरान सचिन ने इंग्लैंड की कंडीशन्स, टीम इंडिया में बाएं हाथ के बल्लेबाज, टीम के बल्लेबाजी क्रम, नंबर चार, एमएस धोनी की बल्लेबाजी क्रम तक की बात की. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: ऑस्ट्रेलिया ने दिखाया अपना खेल, अभ्यास मैच में विंडीज को दी शिकस्त

क्या कहा सचिन ने नंबर चार के बल्लेबाज के लिए 
सचिन ने टीम इंडिया के नंबर चार के बारे में कहा, “वैसे तो इस मामले में बहुत कुछ कहा जा चुका है, लेकिन मुझे लगता है कि अगर आपके पास टीम में क्वालिटी बल्लेबाज हैं तो वे किसी भी क्रम में खुद को ढालने की क्षमता रखते होंगे. मुझे लगता है की हमारी टीम में ऐसे खिलाड़ी हैं कि उन्हें जिस क्रम में कहा जाए वे उसके मुताबिक बल्लेबाजी कर सकते हैं. 

धोनी को इस क्रम में आना चाहिए 
क्या धोनी के नंबर चार पर बल्लेबाजी करनी है, इस सवाल पर सचिन ने सीधे कहा, “मुझे लगता है कि धोनी की नंबर पांच पर बल्लेबाजी करनी चाहिए.” हाल ही में रोहित शर्मा ने कहा था कि धोनी को नंबर चार पर खेलना चाहिए. सचिन ने कहा कि अगर टीम में रोहित और धवन ओपनिंग करते हैं और कप्तान विराट नंबर तीन पर  खेलें तो उसके बाद कोई भी नंबर चार पर आए. धोनी को नंबर पांच और उसके बाद हार्दिक को आना चाहिए. 

fallback

हार्दिक के बारे में 
टीम में हार्दिक पांड्या के बारे में काफी कुछ चर्चाएं हो रही हैं. वे इस टूर्नामेंट में कितने अहम हो सकते हैं, इस पर सचिन ने कहा कि हार्दिक ने आईपीएल में शानदार खेल दिखाया, लेकिन आईपीएल में चीजें सरल होती हैं, विश्व कप की बात ही कुछ और है. हार्दिक लय में हैं वे गेंद को बढ़िया कनेक्ट कर रहे हैं. वे टूर्नामेंट में पॉजिटिव एनर्जी के साथ गए हैं जो कि टूर्नामेंट में जरूर दिखाई देगा.

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: साउथैम्पटन से शुरू होगा टीम इंडिया का अभियान, बदलना होगा इतिहास

सचिन ने सेमीफाइनल में आने वाली टीमों के बारे में कहा कि भारत, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया तो फाइनल में पहुंचेगी ही, लेकिन चौथी टीम पाकिस्तान या न्यूजीलैंड हो सकती है. 

Trending news