World Cup 2019: जानिए किस बात पर कह बैठे विराट कि ‘यह’ उम्मीद तो उन्हें भी नहीं थी
Advertisement

World Cup 2019: जानिए किस बात पर कह बैठे विराट कि ‘यह’ उम्मीद तो उन्हें भी नहीं थी

विश्व कप में आखिरी लीग मैच में जीत के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टीम के प्रदर्शन पर कहा कि उन्हें खुद भी टीम के इतने बढ़िया प्रदर्शन की उम्मीद नहीं थी.

विराट कोहली टीम इंडिया के प्रदर्शन से काफी खुश हैं.  (फोटो:Reuters)

लीड्स: आईसीसी विश्व कप-2019 के लीग मैच खत्म हो चुके हैं. सेमीफाइनल लाइन अप बन चुका है. लीग दौर में बेहतरीन प्रदर्शन कर टीम इंडिया टॉप टीम बनी. वैसे तो टीम इंडिया के खिताब कि दावेदार टीमों में प्रमुखता से शामिल रही, लेकिन उससे इतने बढ़िया प्रदर्शन की उम्मीद कम ही थी. खुद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ( Virat kohli) ने कहा है कि उन्होंने लीग दौर में 7-1 के स्कोर के बारे में नहीं सोचा था. 

केवल एक हार मिली टीम इंडिया को
भारत को लीग दौर में सिर्फ एक हार इंग्लैंड से मिली जबकि सात मैच में उसे जीत हासिल हुई. न्यूजीलैंड के खिलाफ एक मैच उसका बारिश के कारण धुल गया था. लीग दौर के आखिरी मैच में शनिवार को भारत ने एक तरह से एकतरफा रहे मुकाबले में श्रीलंका को सात विकेट से हरा दिया. इस मैच में कई रिकॉर्ड बने जिसमें सबसे खास बात यह रही कि दोनों भारतीय ओपनर्स ने विश्व कप में पहली बार किसी मैच में एक साथ शतक लगाया. मैच में सबसे ज्यादा चर्चा रोहित के शतक की रही जो इस टुर्नामेंट में उनका पांचवां शतक था. इसके अलावा विश्व कप में यह रोहित का कुल छठा शतक था. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: बुमराह ने विश्व कप में हासिल किया खास मुकाम, पर अपने साथी से रह गए पीछे

क्या कहा विराट ने 
मैच के बाद कोहली ने कहा, "हम अच्छी क्रिकेट खेलना चाहते थे लेकिन हमने 7-1 की उम्मीद नहीं की थी. भारत के लिए इस तरह से एक साथ होकर खेलना सम्मान की बात है. सेमीफाइनल के लिए लगभग सभी चीजें तय हो गई हैं, लेकिन हम एक ही तरह की टीम नहीं बनना चाहते. हमें अगले दिन फिर शुरुआत करनी होगी और शानदार प्रदर्शन करना होगा." सेमीफाइनल में भिड़ने वाली टीम को लेकर कोहली ने कहा, "हमारे लिए विपक्षी टीम मायने नहीं रखती क्योंकि अगर हम अच्छा नहीं खेलेंगे तो हर कोई हमें हरा सकता है और हम अच्छा खेलेंगे तो हम किसी को भी हरा सकते हैं."

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया की जीत में रोहित-केएल राहुल के शतक, बने ये रिकॉर्ड

यह है सेमीफाइनल की लाइन अप
सेमीफाइनल लाइन अप का फैसला लीग के आखिरी मैच के नतीजे पर निर्भर हो गया था. जहां ऑस्ट्रेलिया की दक्षिण अफ्रीका के हाथों हार ने उसे प्वाइंट टेबल में दूसरे स्थान पर पहुंचा दिया और टीम इंडिया को पहला स्थान मिल गया. अब टीम इंडिया का सेमीफाइनल में मुकाबला चौथे नंबर की टीम न्यूजीलैंड से होगा. जबकि ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड से भिड़ना होगा. भारत-न्यूजीलैंड का मुकाबला अब 9 जुलाई को मैनचेस्टर में होगा. वहीं इग्लैंड ऑस्ट्रेलिया का मैच 11 जुलाई को बर्मिघम में होगा. 
(इनपुट आईएएनएस)

Trending news