नकबजनी के लिए PNB में घुसे 2 नाबालिगों को बैंक कर्मियों ने पकड़ा, किया पुलिस के हवाले
Advertisement

नकबजनी के लिए PNB में घुसे 2 नाबालिगों को बैंक कर्मियों ने पकड़ा, किया पुलिस के हवाले

सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने पिटाई में घायल दोनों बच्चों को सीएचसी रामगढ़ में भर्ती कराया. यहां लगभग ढाई घंटे तक दोनों इलाज करवाने के बाद बच्चे भी पुलिस को गुमराह करने का प्रयास करते रहे.

नकबजनी के लिए PNB में घुसे 2 नाबालिगों को बैंक कर्मियों ने पकड़ा. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Alwar: पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) की शाखा रामगढ़ में नकबजनी के इरादे से घुसे दो नाबालिग बच्चों को बैक कर्मियों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया. जानकारी के अनुसार, पुलिस को सूचना से पहले बैंक में दोनों की जमकर पिटाई की गई. सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने पिटाई में घायल दोनों बच्चों को सीएचसी (CHC) रामगढ़ में भर्ती कराया. यहां लगभग ढाई घंटे तक दोनों इलाज करवाने के बाद बच्चे भी पुलिस को गुमराह करने का प्रयास करते रहे.

दूसरी तरफ, बैंक प्रबंधन की तरफ से अभी तक पुलिस को किसी तरह की शिकायत नहीं दी गई है. इतना ही नहीं, घटना से अनभिज्ञता जताते हुए बैंक से बाहर कुछ नहीं होने की बात कह रहे हैं. उधर, बाजार में भी बच्चो द्वारा जेब काटने और पर्स पार करने की घटनाएं सामने आई हैं.

हाट बाजार में बैंक शाखा के बाहर कपड़े बेच रहे कयूम खान ने बताया कि सुबह एक महिला कपड़े पसंद कर रही थी. उसी समय बच्चे महिला के बैग में से ढाई हजार रुपए से भरा पर्स निकालकर फरार हो गए. हमने इन्हें तलाश करने का प्रयास भी किया लेकिन मिले नहीं.

कयूम खान ने बताया कि 'डेढ़ घंटे बाद करीब 11 बजे उन्हीं बच्चों को उसने बैंक में घुसते देखा और बैंक गार्ड को बताया. गार्ड ने दोनों बच्चों को बैंक परिसर के अंदर पकड़ लिया. बाद में पुलिस आकर बच्चों को ले गई. बच्चों की पिटाई किसने कि यह पता नहीं. मैं तो गार्ड को सूचना देकर वापस आ गया था.'

जेब कतरी में नाबालिग बच्चों का इस्तेमाल
पुलिस के अनुसार, गिरोह के सदस्य नाबालिक बच्चों को नकबजनी के लिए तैयार कर एक शहर से दूसरे शहर भीड़ भरे बाजार व बैंक आदि में भेजकर इस तरह की घटनाओं को अंजाम दिलाते हैं. घटनास्थल के आसपास होने के बावजूद बच्चों के पकड़े जाने पर उनसे दूरी बना लेते हैं. वहीं, पकड़े गए बच्चे भी पूछताछ में आसानी से कोई जानकारी नहीं देते हैं.

थाना अधिकारी राम निवास मीणा ने कहा कि सूचना पर मौके पर जाकर गिरोह के दो बच्चों को बैंक से लेकर आए हैं. मारपीट के कारण दोनों को ढाई घंटे अस्पताल में रखा है. अभी तक बैंक प्रबंधक की तरफ से शिकायत नहीं दी गई. एफआईआर मिलने पर ही कुछ कहा जा सकता है.

(इनपुट-जुगल किशोर गांधी)

Trending news