CBI ने 4 अधिकारियों को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा, Delhi; UP और Maharashtra में रेड
Advertisement

CBI ने 4 अधिकारियों को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा, Delhi; UP और Maharashtra में रेड

CBI Raid: सीबीआई की टीम ने दिल्ली, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश में छापेमारी की. इस दौरान उन्होंने अलग-अलग विभागों के 4 अधिकारियों को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा. सीबीआई ने इन भ्रष्टाचारियों को पकड़ने के लिए जाल बिछाया था.

सीबीआई ने अरेस्ट किए रिश्वत लेने वाले 4 अधिकारी (प्रतीकात्मक फोटो) | फोटो साभार: PTI

नई दिल्ली: केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने भ्रष्टाचार के 3 अलग-अलग मामलों में शुक्रवार को 4 सरकारी अधिकारियों को अरेस्ट किया. सीबीआई ने चारों अधिकारियों को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा. सीबीआई ने इन भ्रष्टाचारी अधिकारियों को पकड़कर उनके खिलाफ केस दर्ज कर लिया है.

रिश्वत लेते पकड़ी गईं दिल्ली पुलिस की अधिकारी

सीबीआई (CBI) के एक अधिकारी ने बताया कि जांच एजेंसी ने एक शिकायत के आधार पर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की हेड कांस्टेबल सुमन के खिलाफ केस दर्ज किया है. दिल्ली के सरिता विहार थाने में तैनात हेड कांस्टेबल सुमन को एजेंसी के अधिकारियों ने शिकायतकर्ता से 1 लाख रुपये लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा और गिरफ्तार किया.

हेड कांस्टेबल सुमन पर आरोप लगाया गया कि उसने शिकायतकर्ता को धमकी दी थी कि अगर रिश्वत नहीं दी तो पुलिस की कड़ी जांच झेलनी पड़ेगी. सीबीआई ने आरोपी हेड कांस्टेबल सुमन को गिरफ्तार करके शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया. जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

ये भी पढ़ें- ब्राजील के राष्‍ट्रपति ने हनुमान जी की तस्‍वीर की शेयर, PM मोदी से कही ये बात

पूर्वी दिल्ली नगर निगम के 2 अधिकारी गिरफ्तार

सीबीआई अधिकारी ने कहा कि एजेंसी ने एक दूसरे मामले में लाइसेंस इंस्पेक्टर एके रॉय और ए. ओ. राकेश रावत को रिश्वत के केस में अरेस्ट किया. ये दोनों आरोपी पूर्वी दिल्ली नगर निगम में कार्यरत हैं. सीबीआई ने इन दोनों को 40,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा. एजेंसी ने इन दोनों को पकड़ने के लिए जाल बिछाया था, जिसमें कामयाबी मिली है.

महाराष्ट्र में सीबीआई का छापा

वहीं तीसरे मामले में, सीबीआई ने 18,000 रुपये की रिश्वत मांगने और स्वीकार करने के लिए महाराष्ट्र के रायगढ़ में करंजा नवल स्टेशन पर तैनात सैन्य इंजीनियरिंग सेवा में एक जूनियर इंजीनियर अरुण कुमार मिश्रा को गिरफ्तार किया.

ये भी पढ़ें- आंदोलन में हिंसा की साजिश? किसान नेताओं को गोली मारने की साजिश का दावा, एक गिरफ्तार

सीबीआई अधिकारी ने कहा कि अरुण कुमार मिश्रा के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. इस मामले में सीबीआई ने जाल बिछाया और शिकायतकर्ता से 18,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए अरुण को रंगे हाथ पकड़ा.

सीबीआई की टीमों ने रायगढ़ और पुणे के अलावा उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में अरुण कुमार मिश्रा के ठिकानों पर तलाशी भी ली, जिस दौरान 12.6 लाख रुपये जब्त किए गए.

LIVE TV

Trending news