Zee Rozgar Samachar

Farmers Protest: सिंघु बॉर्डर से पकड़ा गया संदिग्ध, किसान नेताओं की हत्या की साजिश का दावा

Farmer's Protest: संदिग्ध के मुताबिक 10 लोगों को माहौल खराब करने के लिए हथियारों के साथ भेजा गया है. हरियाणा (Haryana) पुलिस के राई पुलिस स्टेशन के थानाध्यक्ष (RAI SHO) पर भी आरोप लगा है. अब पुलिस इस साजिश की जांच कर रही है. 

Farmers Protest: सिंघु बॉर्डर से पकड़ा गया संदिग्ध, किसान नेताओं की हत्या की साजिश का दावा
हरियाणा पुलिस किसानों की पीसी में बताई साजिश की थ्योरी की जांच कर रही है....

नई दिल्ली: राजधानी की सीमा पर जारी किसान आंदोलन के बीच हैरान करने वाला मामला सामने आया है. बीती रात किसानों ने अपनी प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि उन्होंने एक संदिग्ध को पकड़ा है जो ट्रैक्टर रैली के दौरान माहौल खराब करना चाहता था. इस दावे के बाद हरियाणा (Haryana) पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है. पकड़े गए संदिग्ध युवक ने भी उसी प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया से बात की. इस दौरान आरोपी ने ये भी बताया की वो तो साजिश का एक छोटा सा मोहरा है उसके साथ टीम में कई लोग शामिल हैं.

ट्रैक्टर रैली को लेकर किया दावा

किसानों द्वारा पकड़े गए संदिग्ध के मुताबिक 10 लोगों की टीम को किसान आंदोलन में माहौल खराब करने के लिए भेजा गया. संदिग्ध ने ये दावा भी किया कि उसे ये हथियार हरियाणा पुलिस के एक अफसर ने दिए. आरोपी ने हरियाणा (Haryana) पुलिस के राई पुलिस स्टेशन के थानाध्यक्ष का भी जिक्र किया. इन दावों पर अभी तक सरकार या हरियाणा पुलिस का कोई भी बयान नहीं आया है. पकड़ गया शख्स खुद को पुलिसकर्मी बताकर किसानों के बीच रेकी करते हुए जानकारी जुटा रहा था. जानकारी के मुताबिक इसी आरोपी ने पिछले दिनों करनाल में भी रैली के दौरान हुए हंगामे और लाठी चार्ज के दौरान माहौल खराब करने की कोशिश की थी. 

 

ये भी पढ़ें- GoAir ने 859 रुपये में दिया फ्लाइट का ऑफर, ऐसे उठाएं लाभ

VIDEO

किसानों के बीच रेकी कर रहा था संदिग्ध

किसान नेताओं ने बताया कि बड़े पैमाने पर 26 जनवरी को माहौल खराब करने की साजिश रची गई है. संदिग्ध गतिविधियों को लेकर किसानों को शक हुआ तो वो इसे पकड़ कर बड़े नेताओं के पास ले गए. युवक के साथ कुछ और भी साथी है साथ में दो लड़कियां भी है जो इस आंदोलन को खराब करने की कोशिश कर रहे थे. युवक ने बताया कि वो किसानों के बीच में इसलिए भी आया था ताकि यह पता लगा सके कि किसान के पास कुछ हथियार है या नहीं और इसके बाद आगे की प्लानिंग भी इस युवक ने बताई.

ये भी पढ़ें- आगरा में खेत में बकरी के घुसने पर दबंगों ने पिता-पुत्र की गोली मार कर की हत्या

किसान नेताओं की हत्या की साजिश!

पकड़े गए युवक ने बताया कि 26 तारीख को होने वाली किसान ट्रैक्टर रैली के बीच में इन लोगों को जाना था. वहां पर पहले उन्हें हवाई फायरिंग करनी थी और अफरातफरी के बाद चुनिंदा नेताओं की हत्या करने के लिए हथियारों का इस्तेमाल करना था. फिलहाल हरियाणा पुलिस किसानों की प्रेस कांफ्रेंस के दौरान सामने आए इस घटनाक्रम और साजिश की थ्योरी के दावों की जांच कर रही है.

साजिश गहरी बताई जा रही है. किसान संगठन के लोग पुलिस प्रशासन और  सरकार को कठघरे में खड़ा कर रहे हैं. लेकिन बिना जांच के इस तरह के संगीन आरोप लगाना भी अपने आप में कई बड़े सवाल खड़े कर रहा है.

LIVE TV
 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.