अनोखी ट्रिक! NASA की सैटेलाइट का डर दिखाकर Delhi Police ने कबूल करवाया मर्डर, दो आरोपी गिरफ्तार
Advertisement

अनोखी ट्रिक! NASA की सैटेलाइट का डर दिखाकर Delhi Police ने कबूल करवाया मर्डर, दो आरोपी गिरफ्तार

दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में मिली एक युवक की डेड बॉडी पुलिस के लिए चैलेंज थी. हत्या के दोनों आरोपी पुलिस की पकड़ में थे लेकिन वे अपराध कबूल नहीं कर रहे थे लेकिन पुलिस ने अपनी समझबूझ से मामले को आखिरकर सॉल्व कर लिया.

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने हत्या (Murder) के मामले में दो ऐसे आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जो इतने शातिर थे कि पुलिस को जांच के दौरान भटकाते रहे. हालांकि पुलिस ने ऐसी ट्रिक आजमाई कि आरोपियों ने कत्ल की बात कबूल करते हुए पूरा किस्सा बयां कर दिया. 

  1. मंगोलपुरी में मिली थी डेड बॉडी
  2. पुलिस को मामले में क्लू मिला
  3. दो आरोपियों तक पहुंची पुलिस

मंगोलपुरी में मिली थी डेड बॉडी

आउटर डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी परविंदर ने ज़ी न्यूज़ को बताया कि 5 अप्रैल को दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में एक शख्स की डेड बॉडी मिली थी. उसके चेहरे पर चोट के निशान थे और पूरा चेहरा कुचल दिया गया था. सूचना मिलने पर पुलिस (Delhi Police) ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था. बॉडी की पहचान मंगोलपुरी के रहने वाले चंद्रभान उर्फ चन्दा (35)  के तौर पर हुई. इसके बाद मंगोलपुरी थाने के एसएचओ मुकेश कुमार के नेतृत्व में जांच शुरू की गई. 

पुलिस को मामले में क्लू मिला

पुलिस टीम ने आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को ध्यान से देखा और घटना स्थल के नजदीक रहने वाले लोगों से पूछताछ की. पुलिस को न तो कोई चश्मदीद मिला और न ही सीसीटीवी से कोई मदद मिली. इसके बाद पुलिस ने अपनी जांच को आगे बढ़ाते हुए टेक्निकल सर्विलांस और लोकल इंटेलिजेंस की मदद ली. पुलिस को पता चला कि मृतक चंद्रभान को आखिरी बार दो लोगों के साथ बाइक पर देखा गया था. इसके बाद उस बाइक के बारे में जानकारी जुटाई गई. 

दो आरोपियों तक पहुंची पुलिस

पुलिस (Delhi Police) आखिरकार जांच करते हुए दो संदिग्ध प्रदीप और राजू तक पहुंच गई. प्रदीप पेशे से सेल्समेन का काम करता था और राजू पेंटर का. जब दोनों से मर्डर के बारे में पूछताछ की गई तो वे दोनों पुलिस को गुमराह करने के साथ ही भटकाते रहे. हालांकि पुलिस के पास उन दोनों के खिलाफ टेक्निकल एवीडेंस थे. दरअसल जिस दिन मर्डर (Murder) हुआ था, उस दिन दोनों के मोबाइल फोन की लोकेशन मौका-ए-वारदात पर मिली थी. इसी वजह से पुलिस को दोनों आरोपियों पर शक था लेकिन आरोपी कत्ल की बात स्वीकार नहीं कर रहे थे. 

दोनों ने मर्डर से इनकार किया

इसके बाद रणनीति के तहत पुलिस ने दोनों संदिग्धों को छोड़ दिया और फिर उन पर नजर रखनी शुरू कर दी. इसके बाद दोनों को फिर थाने बुलाकर पूछताछ की गई. पुलिस को कुछ नए सबूत मिले थे, जिसके बारे में आरोपियों से पूछा गया लेकिन दोनों ने हत्या की बात से इनकार कर दिया. इसके बाद SHO मुकेश कुमार के जेहन में दोनों को डराने का प्लान आया. उन्होंने दोनों आरोपियों को कहा कि जिस दिन ये वारदात हुई थी तुम दोनों  मृतक चंद्रभान के साथ थे. 

ये भी पढ़ें- NASA ने 6 साल में 174 करोड़ रुपये में बनाया अनोखा टॉयलेट, जानिए क्यों है ये खास

NASA की सैटेलाइट से डर गए आरोपी

उन्होंने दोनों आरोपियों से कहा कि इस मामले में  NASA की सैटेलाइट नजर रखती है. जिस दिन हत्या हुई थी, उस दिन उनकी हरकत सैटेलाइट ने रिकॉर्ड कर ली थी. उन्होंने दोनों आरोपियों से कहा कि वे सैटेलाइट तस्वीरें उन्हें मिल गई हैं. उनकी ये बात सुनते ही दोनों आरोपी डर गए और उन्होंने हत्या (Murder) की बात कबूल कर ली. दोनों आरोपियों ने बताया कि 4 अप्रैल को उन्होंने चंद्रभान के साथ मिलकर शराब पी थी. उसी दौरान हुए झगड़े में उन्होंने चंद्रभान की हत्या कर दी थी.

LIVE TV

Trending news