DRI Imphal ने Myanmar सीमा के नजदीक चलाया ऑपरेशन, बाइकर्स से करोड़ों का सोना बरामद
Advertisement
trendingNow1827797

DRI Imphal ने Myanmar सीमा के नजदीक चलाया ऑपरेशन, बाइकर्स से करोड़ों का सोना बरामद

भारत-म्यांमार सीमा के नजदीक मणिपुर के मोरे टाउन की मोरे-इंफाल रोड (Moreh-Imphal road) से एजेंसी को ये कामयाबी मिली है. खुफिया सूचना पर डीआरआई (Directorate of Revenue Intelligence ) ने ऑपरेशन चलाया और पीछा करते हुए तस्करों को गिरफ्तार कर लिया. 

7 करोड़, 38 लाख रुपए कीमत का करीब 15 किलो सोना बरामद हुआ है....

नई दिल्ली: केंद्र सरकार के दायरे में आने वाली जांच और सुरक्षा एजेंसियों को लगातार बड़ी कामयाबी मिल रही है. ताजा मामले में डीआरआई इंफाल (DRI Imphal) ने म्यांमार (Myanmar ) सीमा के नजदीक एक साथ दो अलग-अलग ऑपरेशन चलाते हुए सोने की तस्करी (Gold Smuggling)  में शामिल रैकेट का भंडाफोड़ किया. DRI ने मोरे-इंफाल रोड (Moreh-Imphal Road) से 7.38 करोड़ के 90 गोल्ड बिस्किट (Gold Biscuit) बरामद किए. 

  1. करोड़ों की कीमत के सोने के बिस्किट बरामद
  2. बाइकर्स के पास मिला 14.92 Kg खरा सोना
  3. डीआरआई इंफाल को मिली बड़ी कामयाबी

बाइकर्स से बड़ी बरामदगी

भारत-म्यांमार सीमा के नजदीक मणिपुर के मोरे टाउन की मोरे-इंफाल रोड (Moreh-Imphal road) से एजेंसी को ये बड़ी कामयाबी मिली है. खुफिया सूचना पर डीआरआई (Directorate of Revenue Intelligence ) ने ऑपरेशन चलाया और पीछा करते हुए तस्करों को गिरफ्तार कर लिया. एजेंसी के मुताबिक कार्रवाई में एक अधिकारी मामूली रूप से जख्मी हुआ है.

दो स्थानीय युवा बाइक पर सवार होकर माल की डिलीवरी करने जा रहे थे. आरोपियों ने गोल्ड की तस्करी के लिए बाइक के इंजन और सीट को मोडिफाई कराया हुआ था. उसी में छिपाकर रखी गई ये खेप जब्त की गई. मणिपुर में 65 किमी लंबा ये इंफाल-मोरेह मार्ग भारत को दक्षिण पूर्व एशियाई देशों से जोड़ने की परियोजना का हिस्सा है. जो राष्ट्रीय राजमार्ग NH 39 (National Highway) के प्रोजेक्ट का हिस्सा है.

 

सीमावर्ती जिलों से सोने की तस्करी

सोने की तस्करी के लिए अक्सर एयरपोर्ट या फिर सीमावर्ती जिलों के नजदीक मौजूद कस्टम और अन्य एजेंसियों की आंख में धूल झोकने की कोशिश होती है. पिछले महीने सीमा सुरक्षा बल यानी BSF ने भारत-बांग्लादेश (India-Bangladesh) की सीमा पर साइकिल से जा रहे शख्स से गोल्ड बिस्किट बरामद किए थे. जब्त सोना उतर 24 परगना (North 24 Paraganas) जिले क्षेत्र से तस्करी के जरिए बांग्लादेश से भारत लाया जा रहा था.  

LIVE TV

 

Trending news