Farmer Suicide: Delhi-UP Border पर किसान ने की आत्महत्या, सीमा पर ही अंतिम संस्कार की जताई इच्छा

Farmer Suicide on Delhi-UP Border: किसान की आत्महत्या की खबर मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और सुसाइड नोट अपने कब्जे में ले लिया. सुसाइड नोट में किसान की आत्महत्या का जिम्मेदार केंद्र सरकार को बताया गया है.

Farmer Suicide: Delhi-UP Border पर किसान ने की आत्महत्या, सीमा पर ही अंतिम संस्कार की जताई इच्छा
किसान आंदोलन के बीच यूपी गेट पर एक किसान ने किया सुसाइड.

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली के बॉर्डर (Delhi Border) पर चल रहे किसानों के प्रदर्शन (Farmers Protest) से एक बुरी खबर आई है. दरअसल दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर एक किसान ने आत्महत्या (Farmer Suicide on Delhi-UP Border) कर ली है. जिसके बाद प्रदर्शन कर रहे किसानों में हड़कंप मच गया है.

बता दें कि किसानों के प्रदर्शन (Farmers Protest) के बीच आज (शनिवार को) दिल्ली (Delhi) के यूपी गेट पर एक किसान सरदार कश्मीर सिंह लाडी बिलासपुर रामपुर ने गले में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. उन्होंने शौचालय के अंदर फांसी लगाई. मौके से एक सुसाइड नोट (Suicide Note) भी बरामद हुआ है.

ये भी पढ़ें- कोरोना वैक्सीन लगाने को लेकर केंद्र सरकार ने किया बड़ा ऐलान

बरामद हुए सुसाइड नोट (Suicide Note) पर लिखा है कि मेरा अंतिम संस्कार मेरे पोते और बच्चे के हाथों यहीं दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर होना चाहिए. बता दें कि मृतक का परिवार दिल्ली सीमा पर किसानों के आंदोलन में लगातार सेवा कर रहा है.

किसान की आत्महत्या (Farmer Suicide) की खबर मिलते ही पुलिस (Police) मौके पर पहुंची और सुसाइड नोट (Suicide Note) अपने कब्जे में ले लिया. सुसाइड नोट (Suicide Note) में किसान की आत्महत्या का जिम्मेदार केंद्र सरकार को बताया गया है.

ये भी पढ़ें- यहां हुआ अनोखा विरोध प्रदर्शन, लोग ट्रेन में एक-दूसरे को करने लगे KISS

सुसाइड नोट (Suicide Note) में ये भी लिखा है कि आखिर हम कब तक यहां सर्दी में बैठे रहेंगे. इसका कारण सरकार का फेल होना बताया गया. सुसाइड नोट में आगे लिखा है कि सरकार सुन नहीं रही है इसलिए अपनी जान देकर जा रहा हूं ताकि कोई हल निकल सके.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.