शर्मनाक: श्मशान से कफन चुराकर बेचने वाले गिरोह का खुलासा, महामारी एक्ट के तहत कार्रवाई
Advertisement

शर्मनाक: श्मशान से कफन चुराकर बेचने वाले गिरोह का खुलासा, महामारी एक्ट के तहत कार्रवाई

यह गिरोह मानवता को शर्मसार करने के साथ ही Covid-19 संक्रमण को भी दावत दे रहा था. पुलिस ने सात लोगों को गिरफ्तार कर महामारी एक्ट के तहत कार्रवाई की है.

फाइल फोटो साभार: Reuters

बागपत: देश महामारी के संकट से गुजर रहा है. हर रोज हजारों लोग अपनों को खो रहे हैं. ऐसे कठिन समय को भी कुछ लोग लाभ के लिए उपयोग कर रहे हैं. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बागपत में हैरान करने वाला खुलासा हुआ है. पुलिस ने कब्रिस्तान और श्मशान घाट से कफन और शवों के कपड़े चोरी कर उन्हें बाजार में बेचने वाले गिरोह के सात लोगों को गिरफ्तार किया है.

कंपनी का मार्का लगाकर बेचते रहे

पुलिस के अनुसार मामला बागपत के बड़ौत कोतवाली इलाके का है जहां यह गिरोह मानवता को शर्मसार करने के साथ ही Covid-19 संक्रमण को भी दावत दे रहा था. बड़ौत के पुलिस क्षेत्राधिकारी (CO) आलोक सिंह ने रविवार को बताया कि एक कपड़ा व्यापारी समेत उसके अन्य साथी मिलकर श्मशान घाट, कब्रिस्तान से कफन और शव पर डाला गया चादर आदि चुरा लेते थे और उन कपड़ों को प्रेस करके ग्वालियर कम्पनी का मार्का लगाकर बाजार में बेचते थे.

ये हुए गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि गिरोह पिछले दस साल से यह काम कर रहा था. गिरफ्तार किए गए आरोपियों को कपड़ा व्यापारी रोजाना 300 रुपये मजदूरी दिया करता था. आलोक सिंह ने बताया कि बड़ौत पुलिस ने शनिवार को कपड़ा व्यापारी प्रवीण जैन समेत उसके बेटे आशीष जैन, भतीजा ऋषभ जैन व अन्य राजू शर्मा, श्रवण शर्मा, बबलू कश्यप, शाहरुख खान सहित सात लोगों को गिरफ्तार किया है, सभी को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है.

यह भी पढ़ें; कोरोना: राष्ट्रीय मृत्युदर में आई गिरावट, कुल टीकों के आधे से अधिक इन राज्यों को मिले

महामारी अधिनियम के तहत भी मामला दर्ज 

सिंह के मुताबिक पकड़े गए अभियुक्तों के पास से पुलिस ने 520 सफेद व पीली चादर, 127 कुर्ता, 140 सफेद कमीज, 34 सफेद धोती, 12 गर्म शॉल रंगीन, 52 धोती महिला, 3 रिबन के पैकेट, 158 रिबन ग्वालियर, 1 टेप कटर, 112 ग्वालियर कम्पनी के स्टिकर भी बरामद किए हैं. पकड़े गए आरोपियों पर बड़ौत पुलिस ने IPC की धाराओं के अलावा महामारी अधिनियम के तहत भी मामला दर्ज किया है.

LIVE TV

Trending news