कानून-व्यवस्था ताक पर! कौन है वो पाकिस्तानी डॉन, जिसे लॉरेंस ने जेल से की वीडियो कॉल
Advertisement
trendingNow12298285

कानून-व्यवस्था ताक पर! कौन है वो पाकिस्तानी डॉन, जिसे लॉरेंस ने जेल से की वीडियो कॉल

Lawrence Bishnoi Case: लॉरेंस बिश्नोई के जेल में फुल नेटवर्क रहने और पाकिस्तान के गैंगस्टरों से उसके गठजोड़ के सामने आने के बाद पंजाब के साथ देश की सुरक्षा पर भी सवाल उठ रहे हैं. सबसे बड़ा सवाल तो जेल प्रशासन पर उठ रहा है आखिरकार जेल में गैंगस्टर को फुल नेटवर्क में रहने की इजाजत कैसे मिल रही है. 

कानून-व्यवस्था ताक पर! कौन है वो पाकिस्तानी डॉन, जिसे लॉरेंस ने जेल से की वीडियो कॉल

Who is Lawrence Bishnoi: सलमान खान की जान का दुश्मन बना गैंगस्टर जेल में बैठकर सीमा पार पाकिस्तान में हथियारों के सप्लायर को ईद मुबारक कहता है. वीडियो कॉल पर लंबी लंबी बातें करता है और इसका वीडियो सबूत अब सोशल मीडिया पर वायरल भी हो रहा है. लॉरेंस बिश्नोई के जेल में फुल नेटवर्क रहने और पाकिस्तान के गैंगस्टरों से उसके गठजोड़ के सामने आने के बाद पंजाब के साथ देश की सुरक्षा पर भी सवाल उठ रहे हैं. सबसे बड़ा सवाल तो जेल प्रशासन पर उठ रहा है आखिरकार जेल में गैंगस्टर को फुल नेटवर्क में रहने की इजाजत कैसे मिल रही है. 

लॉरेंस बिश्नोई का वीडियो वायरल

भारत का कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई जिसके दामन पर देश के कई हाईप्रोफाइल लोगों की मौत का दाग है. चाहे सुपर स्टार सलमान खान पर हमला हो या फिर गायक सिद्धू मूसेवाला का मर्डर. जेल में बैठे बैठे लॉरेंस बिश्नोई अपने गैंग से जो चाहता है करवा देता है. और ये सब कुछ कैसे होता है उसका वीडियो सबूत भी आजकल सोशल मीडिया पर वायरल है.17 सेकंड के इस वीडियो में लॉरेंस बिश्नोई पाकिस्तान के कुख्यात डॉन शहजाद भट्टी से बात करता दिखाई दे रहा है. इस वीडियो में बिश्नोई शहजाद को ईद मुबारक कहता है लेकिन भट्टी उसे बताता है पाकिस्तान में ईद एक दिन बाद है. 

'ठीक है कल कॉल करूंगा'

पाकिस्तानी डॉन शहजाद भट्टी वीडियो कॉल में कहता दिख रहा है आज ईद नहीं है. दुबई वगैरह में आज हो गई है. पाकिस्तान में कल होनी है. इस पर लॉरेंस पूछता है कि पाकिस्तान में आज नहीं है? भट्टी कहता है कि नहीं- नहीं आज नहीं होगी. बाकी दूसरी कंट्रीज में आज हो गई है बाकी कल होगी. इसके बाद लॉरेंस कहता है कि ठीक है कल कॉल करूंगा.

लॉरेंस बिश्नोई के बाल इस वीडियो में छोटे दिख रहे हैं और उसने माथे पर टीका लगाया है. वहीं शहजाद भट्टी की तरफ से इस वीडियो कॉल का दूसरे फोन से वीडियो बनाया जा रहा है.

इस वायरल वीडियो के बाद कई सवाल उठ रहे हैं. सलमान खान पर हमला करने और सुपर स्टार को धमकाने वाले लॉरेंस बिश्नोई को जेल में क्या इतनी छूट मिली हुई है कि वो सीमा पार पाकिस्तान में वहां के गैंगस्टर्स से आसानी से बात करता है. इस कॉल में लॉरेंस ईद की मुबारकबाद के लिए फोन कर रहा है. और एक दिन बाद फिर से फोन करने की बात दोहरा रहा है मतलब उसे फोन करने की कोई मनाही नहीं है. 

वायरल वीडियो पर उठे सवाल

इस वीडिया के वायरल होने के बाद पंजाब में शिरोमणि अकाली दल ने भी जेलों में बैठकर गैंगस्टरों के आसानी से नेटवर्क चलाने पर सवाल खड़ा किया है. सलमान खान के घर पर हुआ हमला सभी को याद है. इसके बाद भी सलमान को फिर से निशाना बनाने की साजिश का भी हाल ही खुलासा हुआ है. जब बिश्नोई गैंग के 4 सदस्यों की नवी मुंबई से गिरफ्तारी हुई ये सलमान की कार पर हमले की योजना बना रहे थे. 

लेकिन बिश्नोई का सीमा पार बात करना सिर्फ सलमान खान के लिए खतरनाक नहीं. अब आप उस डॉन के बारे में भी जान लीजिए जिससे बिश्नोई की बात हो रही थी.

कौन है शहजाद भट्टी?

  • डॉन शहजाद भट्टी पर पाकिस्तान में केस दर्ज 

  • हत्या, जमीन विवाद, हथियारों की तस्करी के मामले 

  • लॉरेंस की तरह विदेशों से चलता है नेटवर्क 

  • अमेरिका, कनाडा, पाकिस्तान दुबई में नेटवर्क 

  • खोखर के साथ मिलकर बनाया क्राइम नेटवर्क 

  • फारुक ने पाकिस्तान में शेर पाल रखे हैं 

जाहिर सी बात है लॉरेंस बिश्नाई जिसके गैंग का नेटवर्क पंजाब में काफी मजबूत है, अगर सीमा पार ह​थियारों के सप्लायर से उसकी इतनी तगड़ी सांठ गांठ है. वो किसी भी वक्त आसानी से पाकिस्तान बात कर सकता है तो ये खबर पंजाब और देश दोनों की सुरक्षा के लिहाज से ठीक नहीं है. 

फिलहाल लॉरेंस बिश्नोई गुजरात की साबरमती जेल में बंद है. लेकिन मूसेवाला की हत्या के वक्त वो तिहाड़ जेल में बंद था. पंजाब की जेलों में तो लॉरेंस काफी वक्त गुजार चुका है. लेकिन अगर जेलों के अंदर कोई गैंगस्टर फुल नेटवर्क में है तो उसके गैंग और अपराधों के नेटवर्क को खत्म करना भी नामुमकिन सा ही लगता है. 

Trending news