close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

गुजरात: विदेश भेजने का दिखाते थे सपना, नकली पासपोर्ट बनाकर लगाते थे लाखों का चूना

वड़ोदरा में नकली पासपोर्ट बनाने का गोरखधंधा करने वाले 8 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. 

 गुजरात: विदेश भेजने का दिखाते थे सपना, नकली पासपोर्ट बनाकर लगाते थे लाखों का चूना
.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

गुजरात: वड़ोदरा में नकली पासपोर्ट बनाने का गोरखधंधा करने वाले 8 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. वड़ोदरा पुलिस ने कलघोड़ा सर्कल के पास से शंकास्पद इन आरोपियों को गिरफ्तार किया. जिनके पास से 22 पासपोर्ट मिले. आरोपी स्पेन के नकली पासपोर्ट बनाकर लोगों के साथ ठगी करते थे. वड़ोदरा पुलिस के शिकंजे में खड़े आरोपी मेहसाणा जिले के अलग-अलग गावों के रहने वाले हैं और दो आरोपी अहमदाबाद के रहने वाले हैं.

वड़ोदरा SOG पुलिस को गुप्त सूचन मिली थी की कलघोड़ा सर्कल के पास कुछ शख्स संदिग्ध नजर आ रहे हैं. उसी सूचना के आधार पर SOG की टीम ने आरोपियों से पूछताछ की और उनकी तलाशी शुरू की आरोपियों के पास 17 इंडियन पासपोर्ट प्राप्त किए जो ओरिजनल की थे. वहीं 5 पासपोर्ट स्पेन के थे जो नकली थे.

इस मामले में एमए जब पुलिस ने जाँच की तो आरोपी को संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए. तब आरोपियों की पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तब सामने आया की आरोपी स्पेन के पासपोर्ट बनाकर लोगों के साथ धोखाधड़ी करते थे और इस काम के लिए बड़ा रैकेट काम कर रहा था.

पुलिस को जाँच में पता चला की आरोपी देवेन नायक और कीर्ति चौधरी दोनों टूर्स एंड ट्रेवल्स का धंधा करते है और दोनों एजेंट का काम भी करते थे. वही नकली पासपोर्ट बनाने के लिए नीलेश पंड्या का संपर्क करते थे. नीलेश पंड्या फर्जी पासपोर्ट बेंगलोर से लाया था और आरोपियों को पासपोर्ट दिए थे.

ग्राहकों को वड़ोदरा बुलाकर पासपोर्ट वेरिफिकेशन करना है ऐस अब तय था. पासपोर्ट के ग्राहक आरोपियों तक पहुंचे उससे पहले ही पुलिस ने 8 आरोपियों को दबोच लिया और उनके खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.