झारखंड: हॉर्स ट्रेडिंग की साजिश मामले में JMM का BJP पर हमला, लगाया ये गंभीर आरोप

Jharkhand News: जेएमएम महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि बीजेपी की बहुत दिनों की जो चाहत थी, उसे अंजाम देने में वह लग गए थे.

झारखंड: हॉर्स ट्रेडिंग की साजिश मामले में JMM का BJP पर हमला, लगाया ये गंभीर आरोप
जेएमएम महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने किया प्रेस कांफ्रेंस (फाइल फोटो)

Ranchi: झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार (Hemant Soren) के खिलाफ साजिश रचे जाने को लेकर रांची के बड़े होटलों से दो लोगों को गिरफ्तार (Horse Trading Ranchi Case) किया गया है. जानकारी के अनुसार, स्पेशल ब्रांच की टीम की छापेमारी में गिरफ्तार लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज हुई है.

इस मामले में जेएमएम महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि बीजेपी की बहुत दिनों की जो चाहत थी, उसे अंजाम देने में वह लग गए थे. भट्टाचार्य बोले कि कर्नाटक, मध्यप्रदेश के बाद पहले तो राजस्थान में उनकी भद्द पिटी उसके बाद उनका अगला निशाना झारखंड था. आश्चर्य होता है कि बीजेपी के सबसे सीनियर विधायक का एक बयान आया, यदि हम लोग विधायकों को खरीदने के लिए आयेगें तो कोई पकड़ थोड़े पायेगा. इसका मतलब कितने पारंगत हैं, जहां जाते हैं पकड़े नहीं जाते हैं.

उन्होंने कहा कि अभी तो पुलिस की जांच चल रही है, पुलिस ही बेहतर बताएगी, गिरफ्त में आए लोगों की मंशा क्या थी. पर एक बात साफ है न झारखंड की जनता बिकाऊ है न ही हमारे और हमारे सहयोगी विधायक विकाऊ हैं. हमारी सरकार टिकाऊ है. हमें पहले से कुछ कुछ अंदाजा था , लोगों को लगने लगा था, विधायकों के बीच भ्रम फैलाने के लिए कोई साजिश की जा सकती है. दुमका उप चुनाव के समय बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा था कि ये सरकार गिर जाएगी.  

साथ ही जेएमएम नेता बोले कि झारखंड संघर्ष की भूमि है और संघर्ष का कीमत लगाना आसान नहीं. हम लोग जानते हैं धीरे-धीरे केंद्र सरकार जिस रूप में आ रही वो सिर्फ अलोकतांत्रिक ही नहीं भयावह और आक्रामक भी है. इस गिरफ्तारी के बारे में सत्ताधारी दल ने कहा कि ये साधारण घटना नहीं है. इस घटना को पूरे गम्भीरता से देख समझ रहे हैं और इसके लिए तैयार भी हैं कि कोई भी अलोकतांत्रिक साजिश होगी तो ये राज्य चुप नहीं बैठेगा. लोकतंत्र के पहरेदार मीडिया को चाहिए पूरे मामले की तफशीष करें और जनता तक पहुंचाए.

'

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.