close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ब्रांडेड कंपनियों की बोरी में बेचते थे नकली सीमेंट, Zee News ने किया फैक्ट्री का भंडाफोड़

पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले में स्थित डोमजूर में नकली सीमेंट बनाने का कारोबार चल रहा था. 

ब्रांडेड कंपनियों की बोरी में बेचते थे नकली सीमेंट, Zee News ने किया फैक्ट्री का भंडाफोड़

पश्चिम बंगाल: पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले में स्थित डोमजूर में नकली सीमेंट बनाने का कारोबार चल रहा था. ज़ी न्यूज़ की टीम के मौके पर पहुंचते ही वहां काम करने वाले लोग भाग खड़े हुए. डोमजूर, वास्कुर के एक गोदाम में भारी मात्रा में "नामी सीमेंट कंपनियों" के नाम से अलग-अलग बोरे में नकली सीमेंट भरी जा रही थी. सूत्रों से मिली खबर पर जब हमारी टीम पहुंची तो वहाँ का दृश्य देखने लायक था. काम करने वाले लोग वहाँ पर नामी सीमेंट कंपनियों के बोरे में नकली सीमेंट भर कर बंगाल के अलग अलग जिलों में भेज रहे थे. 

जब वहाँ काम करने वाले लोगों से बात करने की कोशिश की गई तो वे अपनी पहचान छिपाकर भाग गए. हालांकि कारोबार का मास्टर माइंड कौन है, किनके कहने पर ये कारोबार चल रहा था. इसका पता अभी तक नहीं लग पाया है. जिस गाड़ी से ये पूरा सामान भेजा जाता था उसके ड्राइवर ने बताया की गाड़ी कॉन्ट्रैक्ट के तहत उनको डोमजूर से ये सारा माल उठा कर दूसरे जिले में भेजने का आदेश मिला था. ट्रक ड्राइवर ने चालान भी दिखाया. 

प्रशासन को इसकी खबर मिलने पर तुरंत इस पर कार्यवाही की और वहाँ पर अपनी टीम भेजी, डोमजूर के ब्लॉक डेवलपमेंट अफसर राजा भौमिक ने बताया की जब उनकी टीम वहाँ पहुंचे तो पूरी गोदाम खाली मिला, फ़िलहाल गोदाम को सील कर दिया गया है और वहाँ पर पड़े सीमेंट को जांच के लिए फॉरेंसिक लैब भेजा गया है, साथ-साथ हम पुलिस की मदद से जांच में जुटे हुए है किसके नाम पर ये गोदाम है और कौन यहाँ काम करते है हम इसकी पूरी पड़ताल में जुटे हुई है . 

Special Inputs : Debabrata Ghosh