पुलिस के हत्थे चढ़े विकास दुबे के मुखबिर! चौबेपुर के पूर्व एसओ और बीट प्रभारी गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1708070

पुलिस के हत्थे चढ़े विकास दुबे के मुखबिर! चौबेपुर के पूर्व एसओ और बीट प्रभारी गिरफ्तार

मुठभेड़ के समय पुलिस टीम की जान खतरे में डालने और मौके से फरार होने और विकास दुबे से संबंध में दोनों को गिरफ्तार किया गया है. 

(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: कानपुर एनकाउंटर (Kanpur Encounter) के मुख्य आरोपी विकास दुबे (Vikas Dubey) का बचना अब नामुमकिन है. इस मामले में कई पुलिसवालों पर भी गाज गिर रही है. मामले में चौबपुर के पूर्व एसओ विनय तिवारी और बीट प्रभारी के.के शर्मा को गिरफ्तार किया गया है. मुठभेड़ के समय पुलिस टीम की जान खतरे में डालने और मौके से फरार होने और विकास दुबे से संबंध में दोनों को गिरफ्तार किया गया है. शक है कि ये दोनों गैंगस्टर के लिए मुखबिरी किया करते थे. 

कहा जा रहा है कि हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे दिल्ली में छिपा हो सकता है. विकास दुबे के दिल्ली में होने की खबर है. पूरी दिल्ली पुलिस अलर्ट पर है. इसके साथ ही नोएडा-ग्रेटर नोएडा में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है. दिल्ली के नजफगढ़ में कुछ जगहों पर पुलिस ने रेड की थी. लेकिन कोई स्पेसिफिक लोकेशन का पता नहीं चल सका. पुलिस की एक खास यूनिट को कुछ टिप जरूर मिली हैं.

ये भी पढ़ें- विकास दुबे पर 5 लाख रुपये का इनाम, दिल्ली समेत कई राज्यों में अलर्ट

यूपी के कानपुर में 8 पुलिसकर्मियों की शहादत का इंसाफ अब जल्द ही होगा. कानपुर का अपराधी विकास दुबे अब पुलिस की गिरफ्त से ज्यादा दूर नहीं है. पुलिस एक-एक कर उसके हर ठिकाने पर जा पहुंची है और अब उसे चारों तरफ से घेर लिया गया है. यूपी पुलिस ने साफ कर दिया है कि शहीदों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा और ऐसी कार्रवाई होगी जिसे अपराधी याद रखेंगे.

आपको बता दें कि विकास दुबे आखिरी बार फरीदाबाद में देखा गया था. जहां वो अपने साथियों की मदद से एक घर में छिपा था. फरीदाबाद में गिरफ्तार विकास दूबे के करीबियों ने खुलासा किया है कि वह अब पूरी तरह घबरा चुका है. टूट चुका है. उसके पास पैसे भी नहीं बचे हैं. वह अब एटीएम कार्ड का इस्तेमाल नहीं कर रहा है.

ये भी पढ़ें- Vikas Dubey का बॉडीगार्ड दर-दर मांगता रहा पनाह, 9 दिन पहले हुई थी शादी अब दुनिया से विदाई

बताया जा रहा है कि गैंगस्टर फरीदाबाद में 2-3 दिन रुका था. Oyo होटल के अलावा नहर पार की न्यू इंदिरा कॉलोनी में अपने कुछ दूर के रिश्तेदारों के यहां रुका था. फरीदाबाद की स्पेशल क्राइम टीम ने अब तक 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. कार्तिकेय उर्फ प्रभात की गिरफ्तारी हुई है. जानकारी के मुताबिक कार्तिकेय उर्फ प्रभात गोलीकांड में विकास दुबे के साथ था. उसके पास से 4 हथियार बरामद हुए हैं जिनमें से 2 सरकारी पिस्टल यूपी पुलिस की हैं. 

पुलिस विकास दुबे के एक-एक साथी को पकड़ने में लगी है. आज हमीरपुर में पुलिस के हाथ विकास का सबसे करीबी माने जाने वाला अमर दुबे लगा जिसे एनकाउंटर में मार गिराया गया. इसके अलावा चौबेपुर में भी विकास के साथ श्यामू वाजपेयी को पुलिस ने आज पकड़ा जिससे विकास से जुड़ी कई अहम जानकारियां जुटाई जा रही हैं.

Trending news