Kolkata Doctor Murder: मोबाइल पर पॉर्न देखकर उस दरिंदे ने लेडी डॉक्टर को गिद्ध की तरह नोचा, कोलकाता केस के 10 बड़े अपडेट्स
Advertisement
trendingNow12379538

Kolkata Doctor Murder: मोबाइल पर पॉर्न देखकर उस दरिंदे ने लेडी डॉक्टर को गिद्ध की तरह नोचा, कोलकाता केस के 10 बड़े अपडेट्स

Kolkata doctor rape murder: कोलकाता में लेडी डॉक्टर से बलात्कार और हत्या के मामले पर देश गुस्से में है. एक बेटी के साथ हुई दरिंदगी पर जो आक्रोश फूटा है, उतनी ही सतर्कता और जागरूकता अगर हमेशा बनी रहे, तो शायद ही कभी ऐसे घृणित अपराध की पुनरावृत्ति हो. आइए जानते हैं इस केस के 10 बड़े अपडेट.

 

Kolkata Doctor Murder: मोबाइल पर पॉर्न देखकर उस दरिंदे ने लेडी डॉक्टर को गिद्ध की तरह नोचा, कोलकाता केस के 10 बड़े अपडेट्स

Kolkata rape-murder case update: कोलकाता में महिला डॉक्टर की हत्या के विरोध में रेजिडेंट डॉक्टर आज देश भर में वैकल्पिक सेवाएं बंद (resident doctors strike) रखेंगे. फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने इस बात की घोषणा की. दिल्ली के प्रमुख सरकारी अस्पतालों ने सभी वैकल्पिक सेवाओं को अनिश्चित काल के लिए बंद करने का फैसला किया है. कई सरकारी अस्पतालों ने ओपीडी, ऑपरेशन थिएटर और वार्ड ड्यूटी बंद करने की घोषणा की है. इस बीच लेडी डॉक्टर की हत्या के आरोपी को 14 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है.कोलकाता में डॉक्टर की बेरहमी से रेप और हत्या के आरोपी संजय रॉय (Sanjay Roy) को फौरन फांसी देने की मांग हो रही है. 

  1. Mamata Banerjee आज पीड़ित परिवार से मिलने जा सकती हैं. कुणाल घोष ने जांच अधिकारियों से एक वायरल ऑडियो क्लिप की सत्यता जानने की मांग की है. प्रिंसिपल डॉक्टर संदीप घोष ने इस्तीफा दिया.

    Kolkata Rape Murder case की सीबीआई जांच की मांग को लेकर बीजेपी कोलकाता हाई कोर्ट जा सकती है. BJP नेता सुवेंदु अधिकारी का दावा है प्रिंसिपल डॉक्टर संदीप घोष को दो बार RG KAR Medical College से हटाया गया था, लेकिन फिर से उन्हें प्रिंसिपल बना दिया गया. 

    Sukanta Majumdar ने J P Nadda को पत्र लिख कर राज्य के सभी हस्पतालों की सुरक्षा ब्यबस्था देखने के लिए MCI team को भेजने के लिए कहा है.
  2. RG KAR Hospital rape case: आज सुबह से ही कोलकाता के RG KAR अस्पताल में सुरक्षा के कड़े इंतज़ाम देखे गए. अस्पताल का एक गेट सील कर दिया गया है. अंदर एंट्री केवल विजिटिंग कार्ड दिखाने के बाद ही दिया जा रहा है. आउटडोर फिलहाल बंद है. अगर पेशेंट पार्टी के पास विजिटिंग कार्ड नहीं है तो उन्हें मेन गेट से घुसने नहीं दिया जा रहा है. और जिनका कोई पेशेंट भर्ती नहीं है और जो लोग किसी भी कारण से अंदर जाना चाहते हैं वो आज नहीं जा पाएंगे.
  3. who is Kolkata Doctor Murder Case accused: कोलकाता रेप मर्डर केस के आरोपी संजय रॉय ने चार शादियां की थीं और इसकी तीन पूर्व पत्नियां उसकी हैवानियत की वजह से उसे छोड़कर जान बचाकर भागी थीं. सूत्रों ने ये भी बताया कि आरोपी संजय रॉय पेशे से सिविक पुलिस वॉलिंटियर है. इन वॉलिंटियर्स को अस्पतालों में भर्ती निचले रैंक के पुलिसवालों की मदद के लिए तैनात किया जाता है तो लाइन लगवाने, भीड़ नियंत्रित करने जैसे काम भी करते हैं.
  4. West Bengal Doctor rape murder case: हैवान दरिंदे से पुलिस पूछताछ जारी है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक शुरुआती जांच से पता चला है कि आरोपी संजय ने क्राइम करने से पहले शराब पी थी. जिस दिन अपराध हुआ, उस दिन रात करीब 11 बजे वो शराब पीने के लिए अस्पताल के पीछे की एक लोकेशन पर गया. जहां उसने शराब पीते समय पोर्न वीडियो देखे थे. वो अक्सर ऐसा करता था. 
  5. Kolkata Police Inquiry: कोलकाता में सरकारी आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल हुई थी एक डॉक्टर की हत्या. पुलिस को मौके से मिला था एक ब्लूटूथ हेडफोन, जो पूछताछ के दौरान आरोपी से अचानक कनेक्ट हो गया.पुलिस को संजय रॉय के मोबाइल फोन से कई हिंसक अश्लील वीडियो मिले. उसके मोबाइल की गैलरी और कार्ड हिंसक अश्लील वीडियो से भरा था. पुलिस के मुताबिक संजय विकृत दिमाग वाला शख्स लगता है. सूत्रों ने बताया कि उसके फोन में जैसा अश्लील/वीभत्स कंटेट मिला है, आमतौर पर उसे लोग नहीं देखते हैं. 
  6. Kolkata doctor's autopsy report confirms sexual assault: पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला कि पीड़िता के प्राइवेट पार्ट्स से भी खून बह रहा था. उसके पेट, बाएं पैर, गर्दन, दाहिने हाथ और होठों में भी चोटें थीं. चेस्ट मेडिसिन डिपार्टमेंट जहां पीड़िता पर हमला, उसके दो एंट्री प्वाइंट्स थे. अपराध की रात, उसका एक एंट्री गेट बंद कर दिया गया था और पिछला दरवाज़ा खुला छोड़ दिया गया था. 
  7. Kolkata doctor rape murder case: जांच में ये भी पता चला है कि संजय रॉय कत्ल की रात कई बार अस्पताल आया-गया. सूत्रों ने बताया कि CCTV  में सुबह करीब चार बजे करीब 5-6 लोग बैक गेट से चेस्ट मेडिसिन डिपार्टमेंट में दाखिल हुए. हालांकि वो संजय के साथी नहीं थे, क्योंकि उन सभी के पास वहां आने की पुख्ता वजह थी. वो तीमारदार थे जो अस्पताल में भर्ती रिश्तेदारों की देखभाल करने आए थे. जबकि संजय के पास वहां आने की कोई जरूरी वजह नहीं थी. CCTV  फुटेज में रॉय को सुबह करीब 4:45 बजे सेमिनार रूम से निकलते हुए देखा गया.
  8. Kolkata doctor murder: पुलिस को जांच के दौरान एक ब्लू टूथ डिवाइस मिली थी. इसके बाद जांच में सभी संदिग्धों के मोबाइल फोन जब्त किए थे. सूत्रों ने बताया कि पूछताछ के बाद पुलिस ने जब्त किए गए ब्लूटूथ हेडफोन को हर संदिग्ध के मोबाइल फोन से जोड़ने की कोशिश की. इस दौरान संजय रॉय का फोन अपने आप डिवाइस से कनेक्ट हो गया, तब पुलिस ने उसे फौरन गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ में हुई सख्ती में वो टूट गया और फौरन गुनाह कबूल कर लिया. क्राइम करने के बाद, संजय चौथी बटालियन के बैरक में जाकर सो गया. उसे वहीं से गिरफ्तार किया गया.

 

Trending news