Schhol Bomb Threat: स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मामले में बड़ा खुलासा, एक ही एड्रेस से भेजे गए मेल
Advertisement
trendingNow12247305

Schhol Bomb Threat: स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मामले में बड़ा खुलासा, एक ही एड्रेस से भेजे गए मेल

Bomb Blast Threat: उत्तर प्रदेश की राजनधानी लखनऊ के स्कूलों को भी बम से उड़ाने की धमकी के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है और पता चला है कि सभी स्कूलों को एक ही एड्रेस से मेल भेजे गए गए थे.

Schhol Bomb Threat: स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मामले में बड़ा खुलासा, एक ही एड्रेस से भेजे गए मेल

Lucknow Schhol Bomb Threat: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के 150 से ज्यादा स्कूलों को धमकी के बाद अब उत्तर प्रदेश की राजनधानी लखनऊ के स्कूलों को भी बम से उड़ाने की धमकी मिली है. अब इस मामले में बड़ा खुलासा हुआ है और पता चला है कि लखनऊ के स्कूलों को एक ही एड्रेस से मेल भेजे गए गए थे. बता दें कि सोमवार को लखनऊ के 3 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी, जिसके बाद हड़कंप मच गया. बम की धमकी वाला मेल मिलने के बाद स्कूल प्रशासन तुरंत हरकत में आ गया और स्कूलों की छुट्टी कर दी. सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन भी जांच में जुट गया, लेकिन स्कूलों के पूरे परिसर की चेकिंग के बाद भी कुछ संदिग्ध नहीं मिला. 

दहशत और अव्यवस्था फैलाना है उद्देश्य

दिल्ली और जयपुर के बाद लखनऊ के स्कूलों और एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी मिली है, जिसके बाद एजेंसियां जांच में जुटी हैं. मामले की जांच के बाद पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि सूचना मिलने के बाद बच्चों को घर भेज दिया गया और स्कूलों के पूरे परिसर की जांच की गई, लेकिन कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला. ऐसा लग रहा है कि शहर में दहशत और अव्यवस्था फैलाना के उद्देश्य से धमकी भरे मेल भेजे गए हैं. पुलिस की जांच में अब तक रूस कनेक्शन सामने आ रहा है. सभी स्कूलों को रूस के सर्वर से मेल भेजे जा रहे हैं. इससे पहले दिल्ली के स्कूलों को भेजे गए धमकी भरे मेल में भी रूस कनेक्शन सामने आया था. अब मामले की जांच के लिए लखनऊ पुलिस, भारत सरकार के माध्यम से इंटरपोल से मदद लेगी. इस मामले की जांच में STF, ATS और लखनऊ पुलिस को टीम जुटी हैं. इसके साथ ही साइबर सेल की भी मदद ली जा रही है.

जयपुर के 55 स्कूलों को मिला धमकी भरा ईमेल

इससे पहले सोमवार को राजस्थान की राजधानी जयपुर में भी स्कूलों को बम की धमकी वाला मेल मिला था. मामले की जानकारी देते हुए राजस्थान के गृहमंत्री जवाहर सिंह बैढम ने बताया कि रूस से किसी संदिग्ध व्यक्ति ने धमकी वाले ई-मेल भेजे हैं. जयपुर के 55 स्कूलों में इस प्रकार के मेल आए और उसमें आपत्तिजनक भाषा का उपयोग किया गया. उन्होंने आगे बताया कि राजस्थान के पुलिस चुस्त और दुरुस्त है जैसे ही जानकारी मिली, जिन-जिन स्कूलों को ई-मेल आया, वहां पर हमारी पुलिस ने सर्च अभियान चलाया. लेकिन, तलाशी में कुछ भी संदिग्ध वस्तु या सामग्री स्कूलों में नहीं मिली और सब सुरक्षित है.

दिल्ली के स्कूलों और अस्पतालों को भी धमकी

बता दें कि रविवार (12 मई) को दिल्ली के 10 अलग-अलग अस्पतालों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी. धमकी भरे ईमेल मिलने के बाद प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया और जांच में जुट गया, लेकिन कुछ भी नहीं मिला. इससे पहले 1 मई को दिल्ली-एनसीआर के 150 से ज्यादा स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी, लेकिन जांच में स्कूलों के कुछ नहीं मिला था. एजेंसियां इस मामले की जांच में जुटी हैं और इसमें भी रूस का कनेक्शन सामने आया था, लेकिन अब तक कोई बड़ा खुलासा नहीं हुआ है.

Trending news