Memory Man Andy Pope: एक बार PHOTO देखी तो कभी नहीं भूलता ये Policeman, पकड़ चुका है 2000 Criminals
Advertisement

Memory Man Andy Pope: एक बार PHOTO देखी तो कभी नहीं भूलता ये Policeman, पकड़ चुका है 2000 Criminals

Memory Man Andy Pope: एंडी पोप (Andy Pope) साल 2012 से अब तक अपने इस टैलेंट की वजह से 2000 अपराधियों को पकड़ने में कामयाबी हासिल कर चुके हैं. साल 2018 तक उन्होंने 1000 संदिग्धों का पता लगा लिया था. पिछले 2 साल में उन्होंने 1000 अपराधियों को पकड़ा है.

इंग्लैंड के पुलिस कम्युनिटी सपोर्ट ऑफिसर एंडी पोप (फोटो साभार: West Midland Police)

बर्मिंघम: यूनाइटेड किंगडम (United Kingdom) का एक पुलिस ऑफिसर (Police Officer) अपने स्पेशल टैलेंट के लिए चर्चा का केंद्र बना हुआ है. इंग्लैंड के पुलिस कम्युनिटी सपोर्ट ऑफिसर (Police Community Support Officer) एंडी पोप (Andy Pope) के पास चेहरे पहचानने की अद्भुत शक्ति है.

बता दें कि एंडी पोप (Andy Pope) अब तक 2000 से ज्यादा संदिग्ध लोगों को पहचानने में कामयाब हो चुके हैं. इस खास टैलेंट के लिए कुछ लोग उन्हें मेमोरी मैन (Memory Man) भी कहने लगे हैं.

यूनाइटेड किंगडम (United Kingdom) में इंग्लैंड के वेस्ट मिडलैंड्स पुलिस डिपार्टमेंट (West Midlands Police Department) में कार्यरत 43 साल के एंडी पोप (Andy Pope) ने कहा कि 2020 का साल बेहद चुनौतीपूर्ण रहा. लेकिन अब मैं अपनी शिफ्ट को लेकर पहले की तरह की तैयारियां करता हूं जैसे कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के आने के पहले करता था. मैं कोशिश करता हूं कि वांटेड संदिग्धों को लेकर अपडेट रहूं.

ये भी पढ़ें- 'क्या आप इस Video में हैं?' भूलकर भी Facebook के इस मैसेज के चक्कर में न फंसे

कोरोना काल में लोगों का घरों से निकलना कम हो गया. फिर भी पुलिस (Police) ऑफिसर एंडी पोप (Andy Pope) वांटेड अपराधियों की तलाश करते रहे. एंडी पोप इंग्लैंड में बर्मिंघम शहर के ट्रांसपोर्ट हब्स के पास गश्त करते रहते हैं. वो सीसीटीवी, पुलिस ब्रीफिंग्स और वीडियो के जरिए इन संदिग्धों को पकड़ते हैं. पुलिस ऑफिसर एंडी पोप की मेमोरी पॉवर इतनी तेज है कि वो एक चेहरा देखने के बाद उसे दोबारा कभी नहीं भूलते हैं.

बता दें कि एंडी पोप (Andy Pope) साल 2012 से अब तक अपने इस टैलेंट की वजह से 2000 से ज्यादा अपराधियों को पकड़ने में कामयाबी हासिल कर चुके हैं. साल 2018 तक उन्होंने 1000 संदिग्धों का पता लगा लिया था. पिछले 2 साल में उन्होंने 1000 अपराधियों को पकड़ा है.

ये भी पढ़ें- नए साल के जश्न से पहले दिल्ली में लगा नाइट कर्फ्यू, जानें क्या नए नियम हुए लागू

मेमोरी मैन (Memory Man) एंडी पोप (Andy Pope) ने कहा कि चेहरे याद रखना मुझे मुश्किल नहीं लगता. मेरा मानना है कुछ लोगों में शुरुआत से ये क्वालिटी होती है. इस मामले मैं अपने आपको लकी मानता हूं.

LIVE TV

Trending news