Mumbai News: पहले लव जिहाद, फिर मर्डर? मुंबई में सामने आया 'श्रद्धा हत्याकांड' जैसा मामला, नाबालिग की बेरहमी से हत्या
Advertisement
trendingNow12357649

Mumbai News: पहले लव जिहाद, फिर मर्डर? मुंबई में सामने आया 'श्रद्धा हत्याकांड' जैसा मामला, नाबालिग की बेरहमी से हत्या

Yash Shri Shinde Murder Update: मुंबई में दिल्ली के श्रद्धा हत्याकांड की तरह का मामला सामने आया है. वहां पर तीन दिन से लापता नाबालिग लड़की का क्षत-विक्षत शव बरामद हुआ है. उसका बेरहमी से मर्डर किया गया है. 

Mumbai News: पहले लव जिहाद, फिर मर्डर? मुंबई में सामने आया 'श्रद्धा हत्याकांड' जैसा मामला, नाबालिग की बेरहमी से हत्या

Mumbai Yash Shri Shinde Murder Case: पहले लव जिहाद और फिर मर्डर. जिहादी क्राइम फाइल्स का ये चैप्टर आर्थिक राजधानी मुंबई से सामने आया है. राजधानी दिल्ली के श्रद्धा हत्याकांड की तरह ही नवी मुंबई में लड़की के शव को क्षत विक्षत किया गया है, हिंदू लड़की और मुस्लिम लड़के की इस वारदात में लव जिहाद का एंगल भी नजर आ रहा है. मारी गई लड़की का नाम यश श्री शिंदे है. 25 जुलाई से गुमशुदा यश श्री की तलाश उसकी लाश मिलने पर कल खत्म हुई लेकिन कई सवालों के जवाब मिलने बाकी है.

खेतों में खराब हालत में मिला शव

3 दिन से गायब यश श्री शिंदे के परिजनों ने शिकायत दर्ज करवाई थी. तफ्तीश में जुटी पुलिस को उरेन परवेल हाईवे के किनारे खेतों में यश श्री की लाश मिली, जो क्षत विक्षत अवस्था में पड़ी हुई थी, पुलिस को शुरूआती जांच में पता चला कि यशश्री के प्राइवेट अंगों पर काफी वार किए गए थे और उसके हाथ-पैर भी तोड़ दिए गए थे.

उसकी पीठ और पेट पर किसी धारदार हथियार से कई वार किए गए थे. यश श्री शिंदे की छाती पर भी चोट के काफी निशान पाए गए. पत्थर से उसके चेहरे को बुरी तरह कुचल दिया गया था ताकि शव की शिनाख़्त न की जा सके. य़श श्री के शव के साथ इतनी क्रूरता की गई थी,  चेहरा पहचान में नहीं आ रहा था.. जिस हालत में शव था उसे देखकर किसी की भी रूह कांप जाती.

पुलिस को रेप की भी आशंका

यश श्री के कपड़े भी फटे हुए थे, जिससे पुलिस ने रेप की आशंका जताई है. फिलहाल पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है. इस पूरी घिनौनी वारदात को अंजाम देने के पीछे दाऊद शेख नाम का शख्स बताया जा रहा है. पुलिस दाऊद शेख की तलाश में है लेकिन ज़ी न्यूज़ के हाथ दाऊद शेख की क्राइम कुंडली लगी है, जिसके तार 6 साल पुरानी घटना से जुड़े हैं. 

साल 2019 में यश श्री के पिता ने दाऊद शेख के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी गई थी. शिकायत के मुताबिक दाऊद शेख तब नाबालिग यश श्री के साथ गलत हरकतें कर रहा था, पुलिस ने शिकायत दर्ज कर दाऊद के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया और दाऊद को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. 

जेल से छूटने के बाद चला गया था कर्नाटक

बताया जा रहा है कि जेल से छूटने के बाद दाऊद शेख कर्नाटक चला गया था लेकिन वहां से भी उसने यश श्री शिंदे से संपर्क जारी रखा, दोनों एक दूसरे से लगातार फोन पर बातें भी करते थे. पुलिस को शक है कि कर्नाटक से मुंबई आकर दाऊद शेख ने यश श्री को मिलने बुलाया और फिर उरण इलाके में इस पूरी वारदात को अंजाम दिया. 

क्या लव जिहाद की सीढ़ी चढ़कर दिया अंजाम?

घटना के वक्त पुलिस को दाऊद शेख की लोकेशन उरण में मिली थी. फिलहाल पुलिस ने दाऊद शेख की तलाश के लिए एक टीम कर्नाटक भेजी है. बताया जा रहा है कि दाऊद का फोन उसी दिन से बंद था, जिस दिन यशश्री गायब हुई थी. दाऊद शेख की गिरफ्तारी के बाद ही यश श्री हत्याकांड की इनसाइड स्टोरी सामने आ पाएगी कि क्या 2018 के बदले के लिए दाऊद शेख ने लव जिहाद की सीढ़ी चढ़कर इस वारदात को अंजाम दिया.

(अंकुर त्यागी की रिपोर्ट)

Trending news