Sushant Case: बासित और जैद की रिमांड मांगेगी NCB, मुंबई से एक और ड्रग्स सप्लायर अरेस्ट

NCB ने अब्दुल बासित परिहार को बुधवार तड़के बांद्रा से हिरासत में लिया था. अब्दुल बासित का डायरेक्ट लिंक रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) के भाई शोविक चक्रवर्ती (Shovik Chakraborty) से है.

Sushant Case: बासित और जैद की रिमांड मांगेगी NCB, मुंबई से एक और ड्रग्स सप्लायर अरेस्ट
ड्रग्स सप्लायर जैद विलात्रा (फाइल फोटो)

मुंबई: एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) केस में ड्रग्स के एंगल की जांच कर रही नार्कोटिक्स क्राइम ब्यूरो (NCB) की टीम आज गुरुवार को कोर्ट में अब्दुल बासित परिहार और जैद विलात्रा की 10 दिन की रिमांड मांग सकती है. बासित और जैद दोनों को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा.

ड्रग्स मामले में एक और सप्लायर गिरफ्तार
इस बीच NCB की टीम ने रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक चक्रवर्ती को ड्रग्स सप्लाई करने वाले एक और शख्स जायसन को हिरासत में लिया है. NCB को पूछताछ के दौरान पता चला था जायसन के साथ मुंबई के एक पार्क में ड्रग्स की खेप की डील की गई थी.

NCB ने अब्दुल बासित परिहार को बुधवार तड़के बांद्रा से हिरासत में लिया था. अब्दुल बासित का डायरेक्ट लिंक रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक चक्रवर्ती से है. NCB के सूत्रों के मुताबिक शोविक ने अब्दुल बासित से ड्रग्स ली थी. इससे पहले मंगलवार को NCB ने जैद विलात्रा नाम के एक शख्स को हिरासत में लिया था. अब्दुल बासित ने जैद और शोविक को मिलवाया था.

ये भी पढ़े- हटाई जाएंगी रेलवे लाइन के पास की झुग्गियां, SC ने कहा- 'राजनैतिक दखलंदाजी बर्दाश्त नहीं'

जैद विलात्रा पर कसा NCB का शिकंजा
NCB ने अपना शिकंजा अब बांद्रा में रहने वाले 20 साल के जैद विलात्रा नाम के युवक पर कसा है. NCB के हाथ जैद और सैमुअल मिरांडा के बीच हुई चैट्स भी लगी हैं. इसके साथ ही जैद का अब्दुल बासित परिहार और सूर्यदीप मल्होत्रा नाम के दो लोगों से भी चैट सामने आई है. ये दोनों शोविक चक्रवर्ती के साथ जुड़े हुए हैं. शोविक के अब्दुल बासित परिहार और सूर्यदीप मल्होत्रा से ड्रग्स से जुड़े चैट्स होने की बात भी सामने चुकी है.

शोविक और सैमुअल मिरांडा की चैट से खुलासा
एक चैट जो 17 मार्च 2020 का है, उसमें शोविक ने सैमुअल मिरांडा को जैद विलात्रा का नंबर दिया और सैमुअल से जैद को 10 लाख रुपये 5 ग्राम ड्रग्स खरीदने के लिए देने को कहा. इसके बाद सैमुअल मिरांडा ने जैद से संपर्क किया था. सैमुअल मिरांडा ने जैद को 3 बार कॉल किया था. लोकेशन एनालिसिस बताता है कि 17 मार्च 2020 को जैद और सैमुअल की लोकेशन एक ही थी.

गौरतलब है कि अब्दुल बासित ने सैमुअल मिरांडा की जैद विलात्रा से मुलाकात करवाई थी, जिसके बाद से ही जैद विलात्रा सैमुअल मिरांडा को सीधे ड्रग्स सप्लाई करने लगा. सैमुअल मिरांडा ने कई बार अपने अलग-अलग स्टाफ को जैद से ड्रग्स कलेक्ट करने के लिए भेजा तो कई बार उसने खुद जैद से मिलकर ड्रग्स हासिल की.

NCB ने ड्रग्स से जुड़े मामले में 4 लोगों को किया अरेस्ट
NCB ने अब तक इस मामले में गोवा से एक और मुंबई से 3 समेत कुल 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. NCB की अब तक की जांच में ड्रग्स की कड़ी शोविक चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा से तो जुड़ चुकी है. ऐसे में NCB जल्द ही शोविक और सैमुअल मिरांडा को समन जारी करके पूछताछ के लिए बुला सकती है. इस तरह की कड़ियां जोड़ते हुए NCB की रिया चक्रवर्ती तक पहुंचने की तैयारी है.

ये भी देखें-