'15 की थी जब बनाए संबंध, 21 सालों तक करते रहे रेप'..., 59 साल का लैब टेक्नीशियन बनारस से गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow12408016

'15 की थी जब बनाए संबंध, 21 सालों तक करते रहे रेप'..., 59 साल का लैब टेक्नीशियन बनारस से गिरफ्तार

Lab technician held for raping nurse: उत्तर प्रदेश से एक बहुत गंभीर मामला सामने आया है. जहां एक नर्स के साथ 21 सालों तक रेप होता रहा. रेप का आरोप एक लैब टेक्नीशियन पर लगा है. जो 59 साल का है, जानें पूरा मामला. 

'15 की थी जब बनाए संबंध, 21 सालों तक करते रहे रेप'..., 59 साल का लैब टेक्नीशियन बनारस से गिरफ्तार

Lab technician Rape: उत्तर प्रदेश के भदोही में एक नर्स से शादी का झूठा वादा करके 21 साल तक रेप करने का मामला सामने आया है. स्वास्थ्य विभाग में लैब टेक्नीशियन के पद पर तैनात 59 साल के एक व्यक्ति को शुक्रवार को कथित तौर पर बलात्कार करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया. मामला 36 साल की नर्स से जुड़ा है, जिसने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (सीजेएम) सबीहा खातून की अदालत में चिंतामणि शर्मा (59) के खिलाफ याचिका दायर की है.

कोर्ट के आदेश के बाद मुकदमा दर्ज
याचिका पर सुनवाई करते हुए सीजेएम ने गुरुवार को पुलिस को आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करने का आदेश दिया. इसके बाद शुक्रवार को सूर्यावा थाने में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 376 (बलात्कार), 427 (दुर्व्यवहार) और 323 (चोट पहुंचाना) के तहत मामला दर्ज किया गया और आरोपी को वाराणसी से गिरफ्तार किया गया. 

पढ़ाई के बहाने बनाई नजदीकी
भदोही की पुलिस अधीक्षक (एसपी) मीनाक्षी कात्यायन ने कहा कि आरोपी और शिकायतकर्ता एक ही जगह पर रहते थे. आरोपी ने पढ़ाई में मदद करने के बहाने लड़की से नजदीकी बढ़ाई. उस समय लड़की की उम्र 15  थी और वह वाराणसी जिले में अपने परिवार के साथ रह रही थी.

शादी का दिया झांसा
अधिकारी ने बताया कि शर्मा ने उसे धमकाकर कथित तौर पर उसके साथ बलात्कार किया और समय बीतने के साथ उसके साथ संबंध बनाना जारी रखा. कात्यायन ने कहा,‘‘शर्मा ने उससे शादी का वादा करके लगातार उसका यौन शोषण किया, उसने चुपके से किसी और से शादी कर ली लेकिन उसे धोखा देता रहा और उसके साथ संबंध बनाता रहा.’’

भदोही मिलते आता, करता रेप
एसपी ने बताया कि पढ़ाई पूरी करने के बाद शिकायतकर्ता ने अनुबंध पर नर्स की नौकरी कर ली. उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में तैनात किया गया और उसे एक क्वार्टर भी आवंटित किया गया. वाराणसी में तैनात शर्मा भदोही आता था और शिकायतकर्ता के साथ शारीरिक संबंध बनाता था. एसपी ने बताया कि जब नर्स शादी की बात करती तो वह उसके साथ कथित तौर पर दुर्व्यवहार करता था, उसे मारता-पीटता था और उसके घर में तोड़फोड़ करता था. कात्यायन ने कहा, ‘शर्मा को शुक्रवार को वाराणसी से गिरफ्तार किया गया. नर्स को मेडिकल जांच के लिए भेजा गया है और जल्द ही अदालत में उसका लिखित बयान दर्ज किया जाएगा.’

Latest News in HindiBollywood NewsTech NewsAuto NewsCareer News और Rashifal पढ़ने के लिए देश की सबसे विश्वसनीय न्यूज वेबसाइट Zee News Hindi का ऐप डाउनलोड करें. सभी ताजा खबर और जानकारी से जुड़े रहें बस एक क्लिक में.

Trending news