Bread: ब्रेड नहीं जहर है! कैसे बनता है..देखकर उल्टी आ जाएगी, यह वीडियो देखिए
Advertisement
trendingNow11785770

Bread: ब्रेड नहीं जहर है! कैसे बनता है..देखकर उल्टी आ जाएगी, यह वीडियो देखिए

Paint Spray: यह जिस तरीके से बनाया जाता है वह एक किस्म का अपराध है. कैसे किसी के स्वास्थ्य के साथ इतना बड़ा खिलवाड़ किया जा सकता है. हालांकि यह कोई पहली बार नहीं है जब खाए जाने वाले सामान में मिलावट के साथ ही फ्रॉड करते देखा जा रहा है.

Bread: ब्रेड नहीं जहर है! कैसे बनता है..देखकर उल्टी आ जाएगी, यह वीडियो देखिए

Making Of Bread: आधुनिक खान-पान में इतनी ज्यादा मिलावट हो चुकी है कि कुछ भी खाने से पहले आपको दस बार सोचना चाहिए. इसी कड़ी में एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें दिख रहा है कि सुबह नाश्ते के समय खाए जाने वाले ब्रेड को किस तरह पेंट के स्प्रे से चमकाया जा रहा है. इसमें कुछ कारीगर मशीन लिए हुए दिख रहे हैं और ब्रेड के ऊपरी परत को रंगों से चमका रहे हैं. इन्हें देखकर हम और आप अंदाजा नहीं लगा सकते कि इन के ऊपर पेंट लगाया गया है. दुख की बात यह है कि इसी पेंट के साथ हम इस ब्रेड का सेवन करते हैं.

प्लास्टिक के डिब्बे में रंग
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह वीडियो कुछ पुराना जरूर है, लेकिन इसमें साफ-साफ दिख रहा है कि ब्रेड को किस तरह से पॉलिश किया जा रहा है. वीडियो में दो कारीगर दिखाई दे रहे हैं और उनके हाथ में एक मशीन दिखाई दे रही है. सामने ब्रेड पड़ा हुआ दिखाई दे रहा है. ब्रेड चौकोर आकार का है और वह बनकर उन दोनों शख्स के पास पहुंच गया है. इसके बाद उनके पास एक मशीन है और सामने एक प्लास्टिक के डिब्बे में रंग रखा हुआ है.

कई दिनों तक ताजा दिखता
कारीगर उस मशीन और पेंट के सहारे ब्रेड के उस हिस्से की तरफ पेंट करते हुए नजर आ रहे हैं, जो हमको और आपको ताजा दिखाने के लिए दिखाया जाता है. गहरे भूरे रंग का यह ब्रेड इस रंग की वजह से कई दिनों तक ताजा दिखता है और बाजार में बिकता है. बाजार में खरीद कर यही ब्रेड हम और आप खाते हैं. हमको और आपको लगता है कि यह ब्रेड ताजा बनाया गया है. 

सेहत के साथ इस तरह से खिलवाड़
जबकि इसको सिर्फ पेंट के सहारे ताजा दिखाया जाता है. यह ताजा ना होकर पेंट हुआ रहता है. यह एक प्रकार से जहर है जिसको हम और आप खा रहे हैं. जैसे ही इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, लोग भड़क गए. एक यूजर ने लिखा कि लोगों की सेहत के साथ इस तरह से खिलवाड़ करना ठीक नहीं है. यह वीडियो कब का है और कहां का है, हम इस बात की पुष्टि तो नहीं कर पाए हैं. लेकिन यह सोशल मीडिया पर जमकर वायरल जरूर हुआ है.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sandhya Babu (@sandhya_babu_bsja)

Trending news