Rajsamand: ACB के हत्थे चढ़ा बॉर्डर होमगार्ड, 20 हजार रुपए लेते हुए गिरफ्तार

हर्ष रतनू ने बताया कि एक डम्पर चालक ने शिकायत दर्ज कराई कि खान एवं भू विज्ञान विभाग के बॉर्डर होम गार्ड राजेश द्वारा 50 हजार रुपए की रिश्वत मांगी जा रही है.

Rajsamand: ACB के हत्थे चढ़ा बॉर्डर होमगार्ड, 20 हजार रुपए लेते हुए गिरफ्तार
20 हजार रुपए रिश्वत लेते बॉर्डर होमगार्ड गिरफ्तार. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Rajsamand: राजसमंद जिले में बजरी से भरा डंपर छोड़ने की एवज में 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते खान एवं भू विज्ञान विभाग के बॉर्डर होमगार्ड राजेश कुमार को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) की टीम ने गिरफ्तार कर लिया. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो राजसमंद के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हर्ष रतनू ने बताया कि एक डम्पर चालक ने शिकायत दर्ज कराई कि खान एवं भू विज्ञान विभाग के बॉर्डर होम गार्ड राजेश द्वारा 50 हजार रुपए की रिश्वत मांगी जा रही है.

बजरी से भरा डम्पर ले जाते वक्त होमगार्ड राजेश ने रूकवा दिया और 50 हजार रुपए मांगे, तो उसके पास सिर्फ 10 हजार रुपए ही थे, जो ले लिए जबकि होमगार्ड ने 40 हजार रुपए और देने पर ही डंपर छोड़ने की बात कही. इस पर डंपर चालक द्वारा भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो कार्यालय राजसमंद में शिकायत की गई.

ये भी पढ़ें-झोलाछाप डॉक्टरों पर प्रशासन-चिकित्सा विभाग ने की कार्रवाई, 2 डायग्नोस्टिक सेंटर सीज

 

इस पर एसीबी द्वारा शिकायत का सत्यापन कराया, जिसमें 20 हजार रुपए मांगने का सत्यापन हुआ. फिर एसीबी द्वारा बताए अनुसार, डंपर चालक 20 हजार रुपए लेकर लालबाग पहुंचा, यहां डंपर चालक उक्त राशि लेकर एक मकान में चला गया. इस पर एएसपी हर्ष रतनू ने मय टीम के मकान में दबिश देकर बॉर्डर होमगार्ड राजेश को पकड़ लिया और उसके हाथ धुलवाए तो रंग उभर आया.

पुलिस ने मौका पर्चा बनाने के बाद रिश्वत राशि को जब्त कर लिया और आरोपी बॉर्डर होमगार्ड को गिरफ्तार कर राजसमंद ले गए. 

ये भी पढ़ें-राजस्थान में पनप रहा स्नैक रेस्क्यू माफिया! जानिए कैसे करता है काम

 

(इनपुट-लक्ष्मण सिंह राठौड़)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.