पुलिस के हत्थे चढ़े 4 शातिर बदमाश, दिनदहाड़े ATM से रुपए निकालने का कर रहे थे प्रयास
Advertisement
trendingNow1911815

पुलिस के हत्थे चढ़े 4 शातिर बदमाश, दिनदहाड़े ATM से रुपए निकालने का कर रहे थे प्रयास

Udaipur Crime News: पुलिस ने जब उनसे पूछताछ की तो उन्होने इस पूरे मामले में अपने दो अन्य साथियों के बारे में भी जानकारी दी.

 

पुलिस के हत्थे चढ़े 4 शातिर बदमाश.

Udaipur: उदयपुर के कालका माता रोड पर स्थित एसबीआई बैंक की एटीएम मशीन से छेड़छाड़ कर मंगलवार को बदमाशों ने रुपए निकालने का प्रयास किया. इस पूरे मामले में प्रतापनगर थाना पुलिस और पुलिस की जिला स्पेशल टीम ने त्वरित कार्यवाई करते हुए चंद घंटे में ही हरियाणा के हिसार में रहने वाले संजय कुमार आरोडा, भीमसिंह, संजयराम और दीपक नाम के चार शातिर बदमाशों को दबोच लिया. पुलिस की शुरुआती पूछताछ में आरोपियों ने कुछ चौकाने वाले खुलासे किए हैं.

आरोपियों की कैसे हुई गिरफ्तारी?
प्रतापनगर थानाधिकारी विवेक सिंह ने बताया कि आरोपी जब एटीएम मशीन से छेड़छाड़ कर रुपए निकालने का प्रयास कर रहे थे, तो उसी समय एटीएम मशीन की जांच करने के लिए एक कर्मचारी वहां पहुंचा. उसे देख बदमाश ने भागने का प्रयास किया. कर्मचारी को पीछे आता देख बदमाश ने उस पर पथराव कर दिया और मौके से फरार हो गया. सूचना मिलने पर प्रातपनगर थाना पुलिस के साथ पुलिस के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे.

ये भी पढ़ें-Tonk: रिश्वत लेते हुए ACB ने विद्युत विभाग के JEN व दलाल को किया गिरफ्तार

 

कर्मचारी ने पुलिस को बदमाशों के साथ उनके पास उपलब्ध गाड़ी के बारे में अहम सुराग दिए. इस पर पुलिस ने शहरभर में नाकाबंदी कर लाल रंग की स्विफ्ट कार में दो संदिग्धों को हिरासत में लिया. पुलिस ने जब उनसे पूछताछ की तो उन्होने इस पूरे मामले में अपने दो अन्य साथियों के बारे में भी जानकारी दी. इस पर पुलिस ने भूवाणा-प्रतापनगर बाईपास पर दो अन्य आरोपियों को भी दबोच लिया.

कैसे वारदात को देते थे अंजाम?
पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि सोशल साइट पर उन्होने एटीएम मशीन से छेड़छाड़ कर रुपए निकालने का तरीका सीखा और एक विशेष तरह को औजार तैयार किया. वे उस एटीएम पर रुपए निकालने जाते जहां गार्ड तैनात नहीं होता.

एटीएम से रुपए निकालने के लिए वे पूरा प्रोसेस फॉलो करते. लेकिन जैसे ही रुपए निकलने का प्रोसेस शुरू होता वे एटीएम मशीन से रुपए निकलने वाले स्थान पर अपने नोकीले औजार को मशीन के अंदर डाल देते और बड़े ही शातिराना अंदाज में प्रोसेस पूरा होने से रुपए निकाल लेते. जिससे यह राशि उनके बैंक एकाउंट से नहीं कटती और फिर फरार हो जाते.

ये भी पढ़ें-Bharatpur: डॉक्टर दंपति की सरेआम हत्या करने वाला बदमाश गिरफ्तार, दूसरे की तलाश जारी

 

यहां दिया वारदात को अंजाम
पुलिस की पकड़ में आने से पहले आरोपियों ने शहर के सुखेर थाना इलाके में चार स्थानों पर एटीएम से रुपए निकाले. वहीं, कालका माता रोड पर वारदात को अंजाम देने में सफल होते उससे पहले ही बैंक कर्मचारी वहां पहुंच गया और बदमाश भाग छूटे थे. पुलिस ने गिरफ्तारी के बाद जब आरोपियों से कड़ाई से पूछताछ की तो उन्होने विभिन्न थाना इलाकों में 40 से 50 वारदातों को अंजाम देना कबूला है.

(इनपुट-अविनाश जगनावत)

Trending news