शरजील इमाम क्यों भारत को बनाना चाहता है इस्लामिक राष्ट्र? जानें हैरान करने वाली वजह
Advertisement

शरजील इमाम क्यों भारत को बनाना चाहता है इस्लामिक राष्ट्र? जानें हैरान करने वाली वजह

शरजील इमाम (Sharjeel Imam) ने क्राइम ब्रांच को बताया कि भारत मे मुसलमानों के साथ जिस तरह का बर्ताव हो रहा है उससे वो काफी आहत है, इसलिए वह चाहता है कि भारत को एक इस्लामिक राष्ट्र होना चाहिए. क्राइम ब्रांच को जिस तरह वो बयान दे रहा था उसको देख और सुनकर क्राइम ब्रांच के अफसरों को शरजील एक हाईली रेडिकलाइज शरजील के अंदर हिंदुस्तान को लेकर काफी गुस्सा है. 

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) का स्कॉलर है शरजील इमाम.

नई दिल्ली: नागरिकता कानून के विरोध में देश भर में भड़काऊ भाषण देने के आरोपी शरजील इमाम (Sharjeel Imam) ने क्राइम ब्रांच की पूछताछ में जो खुलासे किए हैं, वह बेहद चौंकाने वाले हैं. सूत्रों के मुताबिक पूछताछ के दौरान शरजील ने ये माना कि जिन वीडियो में वो भाषण देता हुआ दिख रहा है वह उसी के हैं. उसको पता था कि इस तरह के भाषण देने के बाद पुलिस उसे गिरफ्तार कर सकती है, बावजूद उसने भड़काऊ भाषण दिए. 

शरजील इमाम (Sharjeel Imam) ने क्राइम ब्रांच को बताया कि भारत मे मुसलमानों के साथ जिस तरह का बर्ताव हो रहा है उससे वो काफी आहत है, इसलिए वह चाहता है कि भारत को एक इस्लामिक राष्ट्र होना चाहिए. क्राइम ब्रांच को जिस तरह वो बयान दे रहा था उसको देख और सुनकर क्राइम ब्रांच के अफसरों को शरजील एक हाईली रेडिकलाइज शरजील के अंदर हिंदुस्तान को लेकर काफी गुस्सा है. 

उसको लगता है कि ये सरकार नागरिकता कानून को लेकर भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाना चाहती है जबकि शरजील चाहता है कि भारत को इस्लामिक राष्ट्र होना चाहिए. इतना ही नहीं पूछताछ में शरजील ने ये भी कुबूल किया है कि सभी के सभी वीडियो उसी के हैं और वीडियो के साथ कोई भी छेड़छाड़ नही की गई है. शरजील अपने दिए जा रहे बयान में बीच-बीच मे बोलने लगता है कि देश में मुस्लिमों के साथ अन्याय हो रहा है इसलिए वह देश भर के मुस्लिमों को एक करने के वी देश में घूम घूम कर अपनी आवाज़ उठा रहा है.

पुलिस ने शरजील इमाम (Sharjeel Imam) के सभी वीडियो को फोरेंसिक जांच के लिए FSL में भेज दिया है. इसके अलावा सोशल मीडिया पर शरजील के जितने भी अकाउंट है उनकी भी जांच की जा रही है, पुलिस को लगता है कि शरजील के साथ कुछ और लोग भी शामिल हैं उसकी भी जांच की जा रही है. स्पेशल सेल शरजील की PFI और बाकी संगठनों के साथ लिंक की भी जांच कर रही है. जेएनयू और जामिया यूनिवर्सिटी में हुई हिंसा के वक़्त शरजील कहां था और उसकी इस हिंसा में क्या भूमिका थी. इसकी भी जांच की जा रही है.

Trending news