Allahabad University Exam: प्रमोट हो सकते हैं स्टूडेंट्स, जानिए पूरी डिटेल
Advertisement
trendingNow1922723

Allahabad University Exam: प्रमोट हो सकते हैं स्टूडेंट्स, जानिए पूरी डिटेल

Allahabad University Exam:  विश्वविद्यालय ग्रेजुएशन फर्स्ट ईयर, पोस्ट ग्रेजुएशन और प्रोफेशनल कोर्स के फर्स्ट और सेकेंड ईयर के स्टूडेंट्स को प्रमोट करने पर विचार कर रहा है. 

Allahabad University Exam: प्रमोट हो सकते हैं स्टूडेंट्स, जानिए पूरी डिटेल

नई दिल्ली: Allahabad University Exam: कोरोना वायरस संक्रमण के चलते अभी तक इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की परीक्षा नहीं हो सकी. ऐसे में यूनिवर्सिटी और उससे संबद्ध डिग्री कॉलेज के स्टूडेंट्स को फैसले का इंतजार है. हालांकि, अब बताया जा रहा है कि विश्वविद्यालय ग्रेजुएशन फर्स्ट ईयर, पोस्ट ग्रेजुएशन और प्रोफेशनल कोर्स के फर्स्ट और सेकेंड ईयर के स्टूडेंट्स को प्रमोट करने पर विचार कर रहा है. 

इसे भी पढ़ें- Knowledge: आपके टीवी पर भी दिखते हैं अनजाने नंबर्स, तो जान लीजिए क्या है मतलब

कुलपति की अध्यक्षता में हुई बैठक
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बुधवार को कुलपति कि अध्यक्षता में परीक्षा समिति की बैठक हुई. यह बैठक करीब दो घंटे तक चली. बताया जा रहा है कि इसमें परीक्षा कराने और स्टूडेंट्स को प्रमोट करने के विषय में चर्चा हुई. यहां तक की प्रमोशन किस आधार पर किया जाएगा, इसके फॉर्मूले पर भी विचार विमर्श किया गया

मीडिया रिपोर्ट्स में ये भी बताया गया कि नाराज और असंतुष्ट छात्रों को परीक्षा का मौका देने के लिए विचार किया गया. गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले छात्रों ने परीक्षा नियंत्रक के कार्यालय का घेराव किया था. 

छात्र कर रहे हैं मांग
गौरतलब है कि इस दौरान कुछ छात्र संगठन प्रमोशन की मांग कर रहे हैं. उनकी मांग है कि छात्रों को 60 फीसदी नंबर्स के साथ प्रमोट कर दिया जाए. इसके अलावा हाल ही में बगल की यूनिवर्सिटी पूर्वांचल में प्रमोशन का फैसला लिया गया है. वहां सिर्फ प्रथम वर्ष के छात्रों को ही प्रमोट किया जाएगा. बाकि अन्य छात्रों को परीक्षा देना होगा. हो सकता है विश्वविद्यालय ऐसा कोई फैसला ले ले. 

Trending news