Bihar School Reopen: बिहार में खुलने वाली हैं सभी कक्षाएं, डेट के बारे में यहां जानिए
Advertisement
trendingNow1948225

Bihar School Reopen: बिहार में खुलने वाली हैं सभी कक्षाएं, डेट के बारे में यहां जानिए

Bihar School Reopen: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा है कि जल्द ही ये बच्चे भी स्कूल का रुख करेंगे. 

 Bihar School Reopen

नई दिल्ली:  Bihar School Reopen: कोरोना वायरस की दूसरी लहर अब लगभग खत्म हो चली है. ऐसे में राज्यों ने स्कूल खोलना शुरू कर दिया है. बिहार में भी 11वीं और 12वीं छात्रों को स्कूल बुलाया जा रहा है. इनके बाद अब बारी है 1 से 10वीं तक के छात्रों की. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा है कि जल्द ही ये बच्चे भी स्कूल का रुख करेंगे. 

इसे भी पढ़ें- UP Board 10th 12th Result Latest Update: जल्द जारी होने वाला है रिजल्ट, जानिए- तारीख और समय 

अगस्त के दूसरे सप्ताह से खुल सकते हैं स्कूल
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विजय कुमार चौधरी  ने बताया कि अगस्त के दूसरे सप्ताह से स्कूल्स में पूरी तरीके से पढ़ाई शुरू हो सकती है. फिलहाल, 6 अगस्त तक राज्य में आंशिक लॉकडाउन है. इसके हटने के बाद कई किस्म की नई छूटें मिल जाएंगी. ऐसे में तब 1 से 10वीं तक के स्कूल्स खोलने जाने के संबंध में पूरा विवरण दिया जाएगा. 

करना होगा कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन
दरअसल, इस वक्त बिहार में 11वीं से ऊपर और कॉलेज के छात्रों को बुलाने की अनुमति दे दी गई है. हालांकि, यहां अभी 50 फीसदी ही छात्रों को बुलाए जाने की छूट है. ठीक इसी तरह से अगर 10वीं तक के कक्षाओं का संचालन शुरू होता है, तो वहां कोविड-19 प्रोटोकॉल का फॉलो किया जाएगा. संस्थानों द्वारा एक एसओपी जारी की जाएगी, जिसका पालन करना अनिवार्य होगा. 

Trending news