BSEB Bihar 10th result 2022: एक से दो दिन में जारी होगा बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट, यहां करें चेक
Advertisement

BSEB Bihar 10th result 2022: एक से दो दिन में जारी होगा बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट, यहां करें चेक

बीएसईबी की तरफ से एक या दो दिन में मैट्रिक की परीक्षा के परिणाम की घोषणा की जा सकती है. विद्यार्थी बीएसईबी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जा कर अपना रिजल्ट देख सकेंगे.  

BSEB Bihar 10th result 2022: एक से दो दिन में जारी होगा बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट, यहां करें चेक

नई दिल्ली: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बीएसईबी) की तरफ से जल्द ही मैट्रिक यानि 10वीं की परीक्षा के परिणाम की घोषणा की जा सकती है. जानकारी के मुताबिक बीएसईबी की ओर से सोमवार, 28 मार्च 2022 को मैट्रिक के रिजल्ट जारी किए जा सकते हैं. बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट की घोषणा होने के बाद सभी विद्यार्थी बीएसईबी की ऑफिशियल वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in व biharboardonline.com पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. 

आपको बता दें कि बिहार बोर्ड मैट्रिक टॉपर्स की कॉपियां भी बोर्ड ऑफिस में आना शुरू हो गई हैं और साथ ही विशेषज्ञों की मदद से उनकी री-चेकिंग भी करवाई जा रही है. मेरिट लिस्ट के अनुसार टॉपर्स की सूची शनिवार तक बोर्ड कार्यालय में भी पहुंच चुकी है. बोर्ड अब एक से दो दिन में टॉपरों का इंटरव्यू लेकर 28 मार्च को रिजल्ट जारी कर सकता है. अगर 28 मार्च को रिजल्ट जारी नहीं किया गया तो 29 मार्च को कक्षा 10वीं का रिजल्ट जरूर जारी कर दिया जाएगा.

UP Board: लगातार परीक्षा छोड़ रहे छात्रों की संख्या ने बढ़ाई चिंता, बोर्ड कारणों का लगाएगा पता 

बता दें कि बिहार बोर्ड मैट्रिक की उत्तर पुस्तिकाओं की जांच 17 मार्च 2022 को ही की जानी थी, मगर मोतिहारी जिले के कुछ परीक्षा केंद्रों पर एग्जाम पेपर के लीक हो जाने के कारण इन केंद्रों पर 24 मार्च को दोबारा परीक्षा आयोजित करवाई गई थी. साथ ही इन परीक्षा केंद्रों की उत्तर पुस्तिकाओं की जांच का कार्य भी 26 मार्च तक पूरा कर लिया गया होगा. 

पिछले साल 2021 में बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट 5 अप्रैल को जारी किया गया था. पिछले साल बिहार बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा में करीब 16.54 लाख से अधिक विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया था, जबकि उनमें से 78.17 प्रतिशत विद्यार्थी पास हुए थे.

Trending news