CBSE 12th Board Exam 2021: क्या Coronavirus के बढ़ते मामलों को देखते हुए रद्द होगी 12वीं की परीक्षा? छात्रों ने की मांग
Advertisement

CBSE 12th Board Exam 2021: क्या Coronavirus के बढ़ते मामलों को देखते हुए रद्द होगी 12वीं की परीक्षा? छात्रों ने की मांग

CBSE 12th Board Exam 2021 Updates: देश में बढ़ते कोरोना संकट (Corona Cases In India) के बीच 12वीं के छात्रों ने परीक्षा को रद्द (12th Board Exams Cancel) करने की मांग तेज कर दी है. सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर इन दिनों #Cancelboardexam2021 ट्रेंड हो रहा है.

सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2021 अपडेट

नई दिल्ली: CBSE Board Exams 2021 Updates - सीबीएसई बोर्ड (CBSE Board), आईसीएसई बोर्ड (ICSE Board) समेत कुछ स्टेट बोर्ड ने अपने यहां होने वाली 10वीं की परीक्षाएं रद्द (CBSE 10th Board Exams Cancelled) कर दी हैं. साथ ही 12वीं की परीक्षाओं को हालात ठीक होने तक स्थगित (CBSE 12th Board Exams Postponed) करने का फैसला सुनाया गया था. यह निर्णय देश में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण (Corona Cases In India) को देखते हुए लिया गया था. हालांकि अब छात्रों ने 12वीं की परीक्षाएं रद्द करने की मांग भी तेज कर दी है. डीयू ने भी परीक्षाओं को पोस्टपोन (DU Exams Postponed) कर दिया है.

  1. सीबीएसई बोर्ड 12वीं की परीक्षाएं रद्द करने की मांग बढ़ी
  2. सोशल मीडिया पर शुरू हुआ नया कैंपेन
  3. कोरोना संक्रमण से डरे हुए हैं छात्र

12वीं की परीक्षा रद्द करने की मांग

देश में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) थमने का नाम नहीं ले रहा है. कई राज्यों में आंशिक तो कहीं-कहीं पर पूर्ण लॉकडाउन (Lockdown In India) लगा हुआ है. आज के हालात में सभी डरे हुए हैं. ऐसे में छात्रों ने 12वीं की परीक्षाएं रद्द (12th Board Exams Cancel) करने की मांग की है. उनका कहना है कि जब 10वीं बोर्ड की परीक्षाएं कैंसिल की जा सकती हैं तो 12वीं की क्यों नहीं? सोशल मीडिया पर #Cancelboardexam2021 ट्रेंड हो रहा है.

जरूरी हैं 12वीं की परीक्षाएं

जहां एक तरफ छात्रों और मौजूदा स्थिति को देखते हुए 12वीं की परीक्षाएं कैंसिल कराने की मांग सही है, वहीं दूसरी ओर 12वीं कक्षा की परीक्षाएं होना भी जरूरी है. दरअसल, 12वीं के बाद कुछ छात्र प्रतियोगी परीक्षाओं में बैठते हैं तो कुछ कॉलेज-यूनिवर्सिटी के फॉर्म भरते हैं और कुछ पढ़ाई के लिए विदेश जाने की तैयारी करते हैं. इन सभी के लिए 12वीं के पर्सेंटेज होना जरूरी है. अगर इन्हें भी बिना परीक्षाओं के पास कर दिया जाएगा तो यह उनके भविष्य के साथ खेलने जैसा हो जाएगा.

यह भी पढ़ें- इस दिन जारी होगा 10वीं बोर्ड का रिजल्ट, CBSE ने तारीखों का किया ऐलान

आपकी जानकारी के लिए बता दें, शिक्षा मंत्री ने 14 अप्रैल को हुई बैठक के बाद घोषित किया था कि सीबीएसई बोर्ड 10वीं की परीक्षाएं रद्द और 12वीं की परीक्षाएं स्थगित की जा रही हैं. उसके बाद ही अन्य बोर्ड ने भी इसी राह पर चलते हुए अपना फैसला सुनाया था.

शिक्षा से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

VIDEO

Trending news