दिल्ली विवि का रिवाइज्ड एकेडमिक कैलेंडर जारी, जानें कब से शुरू होगा नया सत्र

इसके अलावा यूनिवर्सिटी की तरफ से ऑफिशियल वेबसाइट पर एक नोटिफिकेशन भी जारी किया गया है. इसमें बताया गया है कि डीयू में इस साल फर्स्ट ईयर की क्लास को लेकर नया शेड्यूल भेजा गया है. 

दिल्ली विवि का रिवाइज्ड एकेडमिक कैलेंडर जारी, जानें कब से शुरू होगा नया सत्र
फाइल फोटो.

नई दिल्ली. DU Revised Schedule: दिल्ली यूनिवर्सिटी ने शैक्षणिक सत्र 2020-21 के लिए रिवाइज्ड एकेडमिक कैलेंडर जारी कर दिया है. इस बात की जानकारी दिल्ली यूनिवर्सिटी की तरफ से खुद ट्वीट करके दी गई. इसमें बताया गया है कि यह कैलेंडर यूनिवर्सिटी के अंडर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट कोर्स के पहले साल के लिए जारी किया गया है.

UPTET 2021: नोटिफिकेशन किसी भी वक्त हो सकता है जारी, जानें एग्जाम पैटर्न

इसके अलावा यूनिवर्सिटी की तरफ से ऑफिशियल वेबसाइट पर एक नोटिफिकेशन भी जारी किया गया है. इसमें बताया गया है कि डीयू में इस साल फर्स्ट ईयर की क्लास को लेकर नया शेड्यूल भेजा गया है. जिसमें क्लासेज कब से शुरू हुईं, एग्जाम्स कब होंगे, सेमेस्टर ब्रेक कब होंगे और अगला एकेडेमिक सेशन कब से शुरू होगा आदि की जानकारी दी गई है. 

 

हालांकि विवि की तरफ से अभी 2021-22 सत्र के लिए यूजी और पीजी कोर्सों में एडमिशन को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है. लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो डीयू में दाखिले की प्रक्रिया 15 जुलाई से शुरू की जा सकती है. 

KV Admission 2021: पहली कक्षा में एडमिशन की लिस्ट आज होगी जारी, यहां कर सकेंगे चेक

यहां देखें डीयू रिवाइज्ड कैलेंडर की महत्वपूर्ण तारीख
-प्रैक्टिकल की परीक्षाएं 3 अगस्त से 11 अगस्त तक चलेंगी.
- परीक्षाएं 12 अगस्त से 24 अगस्त 2021 तक आयोजित की जाएंगी.
- सेमेस्टर की परीक्षाएं 25 अगस्त से 30 अगस्त 2021 तक आयोजित की जाएंगी. 
- 2021-22 सत्र की शुरुआत 31 अगस्त से हो सकती है. 

WATCH LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.