Medical College In UP: मेडिकल संस्थानों में 10 हजार पद किए जाएंगे सृजित, सीएम योगी ने लगाई मुहर
Advertisement
trendingNow11327487

Medical College In UP: मेडिकल संस्थानों में 10 हजार पद किए जाएंगे सृजित, सीएम योगी ने लगाई मुहर

Government Medical College UP: यूपी के युवाओं को मेडिकल के क्षेत्र में शिक्षा और रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे, दरअसल, सरकार ने राज्य के मेडिकल संस्थानों  में 10 हजार पद सृजित करने को स्वीकृति दी है.  मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. 

Medical College In UP: मेडिकल संस्थानों में 10 हजार पद किए जाएंगे सृजित, सीएम योगी ने लगाई मुहर

Government Medical College UP: उत्तर प्रदेश के युवाओं के लिए खुशखबरी है. अब युवाओं को राज्य में मेडिकल के क्षेत्र में शिक्षा और रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे, दरअसल, सरकार ने राज्य के मेडिकल संस्थानों में 10 हजार पद सृजित करने को स्वीकृति दी है. यूपी सरकार के मंत्रिमंडल ने मंगलवार को राज्य में राजकीय मेडिकल कॉलेज (Government Medical College) और अन्‍य स्‍वशासी मेडिकल शिक्षण संस्थानों में 10 हजार पद तैयार करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी. आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की अध्यक्षता में संपन्न हुई मंत्रिमंडल की बैठक में इस प्रस्ताव को मंजूरी मिली है. 

NABI Recruitment 2022: असिस्टेंट इंजीनियर समेत अन्य पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

लिया गया महत्वपूर्ण निर्णय
इस प्रस्ताव के बारे में संसदीय कार्य और वित्त मंत्री सुरेश खन्‍ना ने जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि राजकीय मेडिकल कॉलेज, स्‍वशासकीय राज्‍य चिकित्सा कॉलेज में मास्टर्स और सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल विंग में सपोर्टिंग डिपार्टमेंट, मेडिकल यूनिवर्सिटी और सुपर स्पेशियलिटी संस्थानों में ग्रेजुएशन, मास्टर्स और सुपर स्पेशियलिटी सिलेबस के दृष्टिगत भारतीय आयुर्विज्ञान परिषद, एनएमसी के मानकों की पूर्ति और इससे सम्बद्ध चिकित्सालयों के सुगम संचालन के लिए कम से कम जरूरी ह्युमन रिसोर्सेस के पदों के लिए मानदंड निर्धारित किए गए हैं.

IB Recruitment 2022: एडिशनल डिप्टी डायरेक्टर समेत 157 पदों पर निकली भर्ती, जानें कब तक कर सकते हैं आवेदन

10 हजार नए पदों का किया जाएगा सृजन 
संसदीय कार्य व वित्त मंत्री सुरेश खन्‍ना ने बताया कि इस प्रस्ताव को मंत्रिमंडल ने मंजूरी दे दी है और इसमें 10 हजार नए पदों का  सृजन किया जाएगा. विशेष रूप से सुपरस्पेशियलिटी अस्पताल के शैक्षणिक और गैर शैक्षणिक कर्मचारी पदों का सृजन किया जाएगा. इस पर 921 करोड़ 56 लाख रुपये का अतिरिक्त व्यय आएगा. उत्तर प्रदेश में चिकित्‍सा व्यवस्था को सुधारने की दिशा में यह एक महत्वपूर्ण कदम है. 

Trending news