Highest Paying Jobs: अगर पाना चाहते है लाखों रुपये प्रतिमाह सैलरी, तो इन फील्ड में बनाएं करियर, मिलेंगी बेहतरीन जॉब्स
Advertisement
trendingNow11372041

Highest Paying Jobs: अगर पाना चाहते है लाखों रुपये प्रतिमाह सैलरी, तो इन फील्ड में बनाएं करियर, मिलेंगी बेहतरीन जॉब्स

Highest Paying Jobs: अच्छी नौकरी पाने के लिए आजकल ऐसे कई कोर्सेज अवेलेबल हैं, जिन्हें करने के बाद आपको जल्दी और बेहतर पैकेज पर नौकरी मिलने की संभावना बढ़ जाती है. हम आपको ऐसे कुछ कोर्सेस के बारे में बता रहे हैं जिनमें लाखों रुपये महीने की सैलरी मिलती है. पढ़ें पूरी खबर...

Highest Paying Jobs: अगर पाना चाहते है लाखों रुपये प्रतिमाह सैलरी, तो इन फील्ड में बनाएं करियर, मिलेंगी बेहतरीन जॉब्स

Highest Paying Jobs: आजकल ज्यादातर पढ़ाई खत्म होते ही जल्द से जल्द नौकरी करना पसंद करते हैं. अच्छी सैलरी पैकेज के दम पर युवा खुद ही अपने खर्चे उठा सकते हैं. वहीं, अपनी नौकरी के बलबूते लोग अपने हर तरह की शौक भी पूरे करते हैं. ऐसे में अच्छी नौकरी पाने के लिए आजकल ऐसे कई कोर्सेज अवेलेबल हैं, जिन्हें करने के बाद आपको जल्दी और बेहतर पैकेज पर नौकरी मिलने की संभावना बढ़ जाती है. ऐसे में अगर आप भी बढ़िया सैलरी वाली नौकरी पाने के लिए बढ़िया कोर्स करने के बारे में सोच रहे हैं तो हम आपको ऐसे कुछ खास कोर्सेस के बारे में बता रहे हैं जिनमें लाखों करोड़ों की सैलरी मिलती है. आइए जानते हैं क्या है ये...

सॉफ्टवेयर आर्किटेक्ट 
सॉफ्टवेयर आर्किटेक्ट एक कंप्यूटर प्रोग्रामर होते हैं, जो हाई लेवल की डिजाइन चॉइस, सॉफ्टवेयर कोडिंग, टूल्स और प्लेटफॉर्म बनाते हैं. आपको बता दें कि इस प्रोफेशन में आप 80 लाख रुपये सालाना तक सैलरी पा सकते हैं. 

सॉल्यूशन आर्किटेक्ट 
इस कोर्स को करने के बाद सॉफ्टवेयर डिजाइनिंग, वेब एप्लीकेशन और वेब सर्विसेज डिजाइन के रूप में कम कर सकते हैं. इस प्रोफेशन में आपको 72 लाख रुपये तक सालाना पैकेज मिल सकता है.

एनालिटिक्स मैनेजर 
आप एनालिटिक्स मैनेजर के तौर पर अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं. इस जॉब में आप 70 लाख रुपये सालाना वेतन पा सकते हैं.

प्रोडक्ट मैनेजर 
प्रोडक्ट मैनेजर आपके लिए बेहतरीन करियर ऑप्शन हो सकता है. प्रोडक्ट मैनेजर का काम किसी प्रोडक्ट की जानकारी प्राप्त करना,  उसे सेलेक्ट और डेवलप करना होता है. टेक्नोलॉजी इंडस्ट्री में करियर बनाने का यह बेहतर है ऑप्शन है. इस पोस्ट पर आप और 68 रुपये सालाना सैलरी पा सकते हैं.

आईटी मैनेजर 
आईटी मैनेजर का काम होता है ऑपरेशनल जरूरतों को पूरा करना और रिसर्च की रणनीति बनाना. ऐसी जॉब के लिए 70 लाख रुपये तक का पैकेज कंपनी की ओर से दिया जाता है. 

डेटा साइंटिस्ट 
गूगल, फेसबुक और ट्वीटर जैसी कंपनी को डेटा साइंटिस्ट की काफी जरूरत होती है. इस पोस्ट पर आपको 63 लाख रुपये सालाना का पैकेज मिल सकता है. 

क्वालिटी मैनेजर 
टेक्नोलॉजी इंडस्ट्री में आप क्वालिटी मैनेजर के तौर पर काम कर सकते हैं. यह बेहतर करियर ऑप्शन है. क्वालिटी मैनेजर के तौर पर आप सालाना 70 लाख रुपये कमा सकते हैं. 

कंप्यूटर हार्डवेयर इंजीनियर 
कंप्यूटर हार्डवेयर इंजीनियर का काम कंप्यूटर के औजार की रिसर्च करना, उन्हें डिजाइन करना, टेस्ट करना और चिप सर्किट बोर्ड बनाने का होता है.  कंप्यूटर हार्डवेयर इंजीनियर के तौर पर आप 60 लाख सालाना पा सकते हैं. 

Trending news