CA Final 2022 Topper: सोशल मीडिया का यूज करते हुए की तैयारी, हासिल की AIR 1
Advertisement
trendingNow11524241

CA Final 2022 Topper: सोशल मीडिया का यूज करते हुए की तैयारी, हासिल की AIR 1

CA Final 2022 Topper: हर्ष ने कहा कि उन्होंने परीक्षा के दिनों में भी सोशल मीडिया से दूरी नहीं बनाई थी. इस पूरे समय में सोशल मीडिया पर एक्टिव थे.  

CA Final 2022 Topper: सोशल मीडिया का यूज करते हुए की तैयारी, हासिल की AIR 1

ICAI CA Final November 2022 Topper: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) की तरफ से मंगलवार को चार्टर्ड अकाउंटेंट्स (CA) फाइनल और इंटरमीडिएट नवंबर 2022 की परीक्षाओं के नतीजे घोषित कर दिए गए. इस साल हर्ष चौधरी ने फाइनल परीक्षा में 618/800 (77.25 प्रतिशत) स्कोर करके ऑल इंडिया नंबर 1 रैंक हासिल की है.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, हर्ष चौधरी, जो दिल्ली के रहने वाले हैं, वे कहते हैं कि उन्होंने यह तय ही नहीं किया था कि वे 12वीं कक्षा की परीक्षा पास करने तक सीए करना चाहते हैं. 12वीं में 93 फीसदी अंक हासिल करने के बाद उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय के दयाल सिंह कॉलेज से बीकॉम की पढ़ाई शुरू कर दी थी.

दोस्तों के कहने पर शुरू की सीए की पढ़ाई
हालांकि, उनके दोस्तों ने उन्हें सीए की तैयारी शुरू करने के लिए राजी किया क्योंकि वे भी सीए की तैयारी कर रहे थे. उन्होंने कहा, "मैंने फाउंडेशन कोर्स का अध्ययन करने का आनंद लेना शुरू कर दिया और जल्द ही यह महसूस किया कि यह मेरे लिए सही करियर विकल्प है."

अब हर्ष चौधरी सर्टिफाइड चार्टर्ड अकाउंटेंट बन गए हैं, लेकिन उसके दोस्त यह प्रोफेशनल एग्जाम क्लियर नहीं कर पाए हैं. हालांकि, हर्ष उनकी मदद करने और उन्हें प्रेरित कर रहे हैं.

सही मात्रा में सोशल मीडिया के यूज से नहीं भटकता ध्यान
हर्ष ने एक बात का और खुलासा किया कि उन्होंने परीक्षा के दिनों में भी सोशल मीडिया से दूरी नहीं बनाई थी. चाहे वह इंस्टाग्राम हो, लिंक्डइन, व्हाट्सएप या यहां तक कि यूट्यूब. हर्ष बताते हैं कि, मैं इस पूरे समय में सोशल मीडिया पर एक्टिव रहा हूं. जबकि मैंने पिछले कुछ हफ्तों में सोशल मीडिया का यूज प्रति दिन 30-40 मिनट तक कम कर दिया था, लेकिन मैंने इसे पूरी तरह से बंद नहीं किया था.

उन्होंने यह भी कहा कि सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने से उन्हें अपने दोस्तों के साथ लगातार कॉन्टेक्ट में रहने में मदद मिली, और यह उनके लिए तनाव दूर करने और आराम का एक तरीका भी बन गया था. इसके अलावा उन्हें वीडियो गेम खेलने में मजा आता है. उन्हें फुटबॉल और क्रिकेट मैच देखना भी पसंद है.

Trending news