IGNOU: जुलाई सत्र में प्रवेश के लिए आवेदन की तारीख फिर बढ़ी, जानें न्यू डेट

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय ने जून टीईई परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए हैं. जून टर्म एंड परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट ignou.ac.in के माध्यम से हॉल टिकट डाउनलोड कर सकते हैं. जून के लिए टर्म एंड परीक्षा 27 सितंबर से 6 अक्टूबर, 2021 तक आयोजित की जाएगी.

IGNOU: जुलाई सत्र में प्रवेश के लिए आवेदन की तारीख फिर बढ़ी, जानें न्यू डेट

नई दिल्ली. इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय ( Indira Gandhi National Open University) ने जुलाई 2021 सेशन के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 30 सितंबर तक बढ़ा दी है. इच्छुक अभ्यर्थी इग्नू की ऑफिशियल वेबसाइट ignou.ac.in के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. सर्टिफिकेट प्रोग्राम को छोड़कर सभी कोर्सेज के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख बढ़ा दी गई है. इससे पहले रजिस्ट्रेशन करने की आखिरी तारीख 23 सितंबर थी.

वहीं, इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय ने जून टीईई परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए हैं. जून टर्म एंड परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट ignou.ac.in के माध्यम से हॉल टिकट डाउनलोड कर सकते हैं. जून के लिए टर्म एंड परीक्षा 27 सितंबर से 6 अक्टूबर, 2021 तक आयोजित की जाएगी. 

ऐसे करें रजिस्ट्रेशन
छात्र नीचे दिए गए आसान स्टेप्स की मदद से परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकेंगे.
स्टेप 1: सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट ignouadmission.samarth.edu.in पर जाएं.
स्टेप 2: फिर वेबसाइट पर दिए गए Click here for new registration के लिंक पर क्लिक करें.
स्टेप 3: इसके बाद अपना नाम, पिता का नाम, मोबाइल, ईमेल और अन्य जानकारी भरकर रजिस्ट्रेशन करें.
स्टेप 4: अब लॉग इन कर अपना एप्लीकेशन फॉर्म भरें.
स्टेप 5: फोटो और साइन को अपलोड करें.
स्टेप 6: इसके बाद एप्लीकेशन फीस जमा करें.
स्टेप 7: सभी प्रक्रिया पूरी करने के बाद एप्लीकेशन का प्रिंट ले लें.

WATCH LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.