JAC Class 12th Results 2023: झारखंड बोर्ड 12वीं आर्ट्स, कॉमर्स का रिजल्ट, ये रहे आपके लिए लेटेस्ट अपडेट
Advertisement
trendingNow11715644

JAC Class 12th Results 2023: झारखंड बोर्ड 12वीं आर्ट्स, कॉमर्स का रिजल्ट, ये रहे आपके लिए लेटेस्ट अपडेट

JAC 12th Result 2023 Commerce and Arts: रिजल्ट चेक करने के लिए स्टूडेंट्स सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट www.jacresults.com और www.jac.jharkhand.gov.in. पर जाएं.

JAC Class 12th Results 2023: झारखंड बोर्ड 12वीं आर्ट्स, कॉमर्स का रिजल्ट, ये रहे आपके लिए लेटेस्ट अपडेट

jac.jharkhand.gov.in: झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC) द्वारा जल्द ही झारखंड बोर्ड 12वीं का रिजल्ट 2023 घोषित करने की उम्मीद है. हालिया मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, झारखंड शिक्षा बोर्ड इस सप्ताह किसी समय जेएसी 10वीं और 12वीं परिणाम 2023 की घोषणा कर सकता है. हालांकि, हम अभी भी परिणाम घोषणा की सही तारीख और समय के बारे में आधिकारिक पुष्टि का इंतजार कर रहे हैं.

एक बार रिजल्ट जारी होने के बाद, उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइटों: jac.jharkhand.gov.in, jac.nic.in, jacresults.com, और jharresults.nic.in से कला और वाणिज्य स्ट्रीम के लिए अपने जेएसी बोर्ड 12वीं परिणाम 2023 की जांच और डाउनलोड कर सकेंगे. इन वेबसाइटों पर रिजल्ट देखने के लिए एक सीधा लिंक भी दिया जाएगा.

Step to check JAC 12th Result 2023 Online

  • रिजल्ट चेक करने के लिए स्टूडेंट्स सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट www.jacresults.com और www.jac.jharkhand.gov.in. पर जाएं.

  • यहां आपको ‘Results of Intermediate Examination – 2023″ का लिंक मिलेगा उसपर क्लिक करें. 

  • क्लिक करने के बाद आपके सामने होम पेज पर JAC board 12th Result 2023 का लिंक आ जाएगा. उसपर क्लिक करें.

  • अब यायहां आपको अपनी जरूरी डिटेल्स डालकर सबमिट करना होगा. 

  • सबमिट करते ही आपका रिजल्ट आपके सामने स्क्रीन पर होगा. अब आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं और इसका प्रिंट आउट भी ले सकते हैं.

Steps to check JAC 12th Result 2023 via SMS option
झारखंड 12वीं बोर्ड रिजल्ट 2023 को एसएमएस के माध्यम से ऑफलाइन भी चेक किया जा सकता है, यह आपके मोबाइल का उपयोग करके अपने रिजल्ट ऑफ़लाइन जानने का सबसे आसान तरीका है. मोबाइल पर रिजल्ट चेक करने के स्टेप इस प्रकार है.

रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले अपने फोन के मैसेज बॉक्स में जाएं. यहां JHA12 टाइप करें इसके बाद एक स्पेस दें और रोल नंबर टाइप करें. अब इस मैसेज को 5676750 पर भेज दें. अब कुछ ही देर में आपका रिजल्ट SMS से आपके फोन पर आ जाएगा. 

इसके अलावा SMS से रिजल्ट चेक करने का एक और तरीका भी है. इसके लिए सबसे पहले अपने फोन में RESULT टाइप करें इसके बाद स्पेस देकर JAC12 टाइप करें और फिर एक स्पेस दें और अपना रोल कोड या रोल नबंर टाइप करेंइसके बाद एक स्पेस दें और अपना रजिस्ट्रेशन नंबर टाइप करें. इसके बाद इस मैसेज को 56263 पर भेज दें. मैसेज करने के कुछ देर बाद रिजल्ट मैसेज के माध्यम से ही आपके फोन पर आ जाएगा.

Trending news