MP: 1 फरवरी से स्कूल खुलेंगे, ऑफलाइन लगेंगी कक्षाएं, जानें CM के नए निर्देश
Advertisement

MP: 1 फरवरी से स्कूल खुलेंगे, ऑफलाइन लगेंगी कक्षाएं, जानें CM के नए निर्देश

मध्य प्रदेश में कल यानि कि 1 फरवरी 2022 से 50 प्रतिशत क्षमता के साथ स्कूल खुलेंगे. यह निर्देश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज हुई कोरोना समीक्षा बैठक में दिया है. 

MP: 1 फरवरी से स्कूल खुलेंगे, ऑफलाइन लगेंगी कक्षाएं, जानें CM के नए निर्देश

नई दिल्ली. कोरोना वायरस संक्रमण के चलते मध्यप्रदेश में स्कूलों को 31 जनवरी तक बंद करने का आदेश दिया गया था. लेकिन अब प्रदेश में 1 फरवरी यानी कल से स्कूल फिर से खुलेंगे. कक्षा 1 से 12वीं तक सभी कक्षाएं 50 प्रतिशत उपस्थित के साथ संचालित होंगी. यह फैसला मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की तरफ से एक्सपर्ट्स के सुझाव के बाद आज हुई समीक्षा बैठक में लिया गया.

 

वहीं, मध्य प्रदेश में इस बार 10वीं-12वीं की परीक्षाएं स्थगित नहीं की जाएंगी. परीक्षाएं ऑफलाइन मोड में होंगी. हालांकि एग्जाम डेट जरूर आगे बढ़ सकती है. इस बात की जानकारी मध्यप्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने दी है. उन्होंने कहा कि परीक्षाओं की पूरी तैयारी हो चुकी है. कोरोना की स्थिति को ध्यान में रखते हुए इसकी डेट आगे बढ़ाई जा सकती है. 

ऐसे में माना जा रहा है कि माध्यमिक शिक्षा मंडल की तरफ से जल्द ही परीक्षा का नया टाइम टेबल जारी किया जाएगा. नया टाइम टेबल जारी होने के बाद छात्र बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकेंगे. छात्रों को सलाह है कि वो ऑफिशियल वेबसाइट समय-समय पर चेक करते रहे, ताकि कोई महत्वपूर्ण सूचना न छूटने पाए.

इधर, प्रदेश में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 9,305 नए मरीजों की पुष्टि होने के बाद कुल मामले बढ़कर 9,59,439 हो गए. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि पिछले 24 घंटों में प्रदेश में महामारी की वजह से 9 लोगों की मौत हुई है. इसे मिलाकर राज्य में अब तक कुल 10,616 लोग संक्रमण के कारण जान गंवा चुके हैं.

आपको बता दें कि बोर्ड की तरफ से 10वीं-12वीं के प्रैक्टिकल एग्जाम ऑनलाइन आयोजित किए जा रहे हैं. बोर्ड की तरफ से यह फैसला बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण के चलते लिया गया है. 

WATCH LIVE TV

 

Trending news