NEET UG 2022 Result: NTA कल जारी करेगा मेडिकल प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट, ऐसे डाउनलोड कर सकेंगे Scorecard
Advertisement

NEET UG 2022 Result: NTA कल जारी करेगा मेडिकल प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट, ऐसे डाउनलोड कर सकेंगे Scorecard

NEET UG 2022 Result: छात्रों को उनका स्कोरकार्ड डाउनलोड करने के लिए लॉग-इन क्रेडेंशियल जैसे - एप्लिकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की आवश्यकता पड़ेगी. छात्र ऑफिशियल वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाकर लॉग-इन क्रेडेंशियल की मदद से अपना स्कोरकार्ड डाउनलोड कर पाएंगे.

NEET UG 2022 Result: NTA कल जारी करेगा मेडिकल प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट, ऐसे डाउनलोड कर सकेंगे Scorecard

NEET UG 2022 Result: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की तरफ से कल यानी बुधवार, 7 सितंबर को नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट अंडरग्रेजुएट (NEET UG 2022) के परिणामों की घोषणा की जाएगी. एनटीए द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार, नीट यूजी 2022 के परिणाम के साथ-साथ परीक्षा की फाइनल आंसर की (NEET UG Final Answer Key 2022) और मेरिट लिस्ट भी जारी की जाएगी. जो छात्र नीट यूजी 2022 की परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे एनटीए नीट की ऑफिशियल वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाकर अपना स्कोर देख सकेंगे और अपना स्कोरकार्ड भी डाउनलोड कर पाएंगे.

तैयार रखें लॉग-इन क्रेडेंशियल 
छात्रों को उनका स्कोरकार्ड डाउनलोड करने के लिए लॉग-इन क्रेडेंशियल जैसे - एप्लिकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की आवश्यकता पड़ेगी. छात्र ऑफिशियल वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाकर लॉग-इन क्रेडेंशियल की मदद से अपना स्कोरकार्ड डाउनलोड कर पाएंगे.

इन स्टेप्स के जरिए डाउनलोड करें NEET UG 2022 Scorecard
स्टेप 1 - छात्र सबसे पहले एनटीए नीट की ऑफिशियल वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाएं.
स्टेप 2 - इसके बाद होम पेज पर दिए गए NEET UG Result 2022 के लिंक पर क्लिक करें.
स्टेप 3 - अब आप यहां अपनी एप्लिकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ दर्ज करें.
स्टेप 4 - नीट यूजी 2022 का रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा. 
स्टेप 5 - आप भविष्य के लिए इसके स्कोरकार्ड को डाउनलोड कर इसका एक प्रिंट आउट निकाल कर अपने पास जरूर रख लें.

इनके लिए दोबारा आयोजित हुई नीट यूजी परीक्षा 
बता दें नीट यूजी 2022 की पुन: परीक्षा 4 सितंबर को उन छात्रों के लिए आयोजित की गई थी, जो तकनीकी गड़बड़ियों और अंडरगारमेंट्स को लेकर हुए विवाद के कारण 17 जुलाई को आयोजित मेडिकल प्रवेश परीक्षा नहीं दे सके थे.

इतने अभ्यर्थी हुए थे परीक्षा में शामिल
नीट यूजी 2022 की परीक्षा का आयोजन 17 जुलाई 2022 को किया गया था. परीक्षा के लिए 18.72 लाख से अधिक छात्रों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था, जिसमें से करीब 95 प्रतिशत छात्र इस परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे. इस परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले सबसे ज्यादा छात्र जयपुर से और सबसे कम छात्र वेस्ट सिक्किम से थे.

Trending news